Move to Jagran APP

सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की 'भीड़' ले जाने की होड़

-हर नेता अपने को दिखाना चाहता हार्ड कोर नीतीश का शिष्य -दस हजार कार्यकत्र्ता का रखा गया है लक्ष्य

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 08:16 PM (IST)

-हर नेता अपने को दिखाना चाहता हार्ड कोर नीतीश का शिष्य

loksabha election banner

-दस हजार कार्यकत्र्ता का रखा गया है लक्ष्य

जागरण संवाददाता, गया :

जनता दल यू के राजनैतिक कार्यकत्र्ता सम्मेलन जिले के नेताओं के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है। कई नेता अपने को नीतीश कुमार का समर्थक या शिष्य सिद्ध करने के लिए कार्यकत्र्ताओं को पटना जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

पटना में एक मार्च को जद यू का राजनीतिक कार्यकत्र्ता सम्मेलन प्रस्तावित है। जद यू का बूथ स्तर पर संगठन को सशक्त व मजबूत बनाने पर जोर है। प्रत्येक बूथ स्तर से दो कार्यकत्र्ता को सम्मेलन में ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गया के कई नेता व कार्यकत्र्ताओं की 'विश्वनीयता' सत्ताधारी दल में संदिग्ध बनी हुई है। क्योंकि पिछले आठ महीने में 'सत्ता की मलाई' खाने में कई चिह्नित किए जा चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से तब रही 'नजदीकी' आज संगठन में परेशानी का सबब बना हुआ है। इसे पाटने के लिए कई अपने को अब हार्ड कोर नीतीश समर्थक या शिष्य होने का दावा कर रहे हैं। ऐसे नेता कार्यकत्र्ताओं की 'भीड़' से अपनी छवि सुधारने के लिए जद यू सदस्यों के पास आने-जाने में पसीना बहा रहे हैं।

----------

सात हजार सदस्य जाएंगे सम्मेलन में

फोटो- 01

गया : जद यू ग्रामीण के अध्यक्ष अभय कुशवाहा की माने तो छह विधानसभा क्षेत्र से कम से कम 6 से 7 हजार की संख्या में कार्यकत्र्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके लिए 95 केन्द्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केन्द्र से एक यात्री बस पटना के लिए रवाना होगा। बस से तीन पंचायत के कार्यकत्र्ता सम्मेलन के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को उनके प्रभार के छह विधानसभा क्षेत्र से करीब छह हजार कार्यकत्र्ता पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं कई वरीय नेता व विधायक के नेतृत्व में छोटी वाहनों से भी कार्यकत्र्ता रविवार को पटना के लिए कूच करेंगे।

------

1500 कार्यकत्र्ता होंगे सम्मेलन में शामिल

फोटो- 02

गया : जद यू महानगर अध्यक्ष राज कुमार प्रसाद उर्फ राजू वर्णवाल का दावा है कि गया शहरी विधानसभा क्षेत्र से करीब 1500 की संख्या में कार्यकत्र्ता पटना के प्रस्तावित राजनैतिक कार्यकत्र्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके लिए शहर के कई स्थानों से रविवार को करीब 200 की संख्या में छोटी वाहनों पर कार्यकत्र्ता पटना के लिए रवाना होंगे। श्री वर्णवाल का कहना है कि शहर के प्रत्येक बूथ से दो या उससे अधिक संख्या में कार्यकत्र्ताओं को चिह्नित किया गया है। जिन्हें पटना ले जाया जाना है।

---------

सब हैं नीतीश के साथ

फोटो- 03

गया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गया जद यू के सभी साथी हैं। समता पार्टी से जद यू के राजनीतिक सफर तक नीतीश कुमार के 'हनुमान' के रूप में विख्यात जद यू नेता डा. अरविन्द कुमार सिंह का दावा है कि गया में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ आज की तारीख में कोई नेता नहीं है। कुछ विवादास्पद छवि के लोग राजनीतिक लबादा ओढ़कर मांझी समर्थक होने का ढोंग कर रहे थे। डा. सिंह ने बताया कि गया से करीब दस हजार की संख्या में कार्यकत्र्ताओं को पटना ले जाने का 'लक्ष्य' नेतृत्व से दिया गया है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए संगठन के सभी पदाधिकारी से लेकर कार्यकत्र्ता व जनप्रतिनिधि दिनरात एक किए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.