Move to Jagran APP

प्रशासन के आगे दबंगों की न चली

जागरण टीम, (गया नगर) : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देश पर प्राथमिक कृषि साख समितियो (पैक्स

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 09:01 PM (IST)
प्रशासन के आगे दबंगों की न चली

जागरण टीम, (गया नगर) : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देश पर प्राथमिक कृषि साख समितियो (पैक्स) का चुनाव रविवार को जिले के चार प्रखंडों में छुटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। प्रथम चरण का चुनाव जिले के डूमरिया, परैया, कोंच और नगर प्रखंड में कई पद के लिए वोट डाले गए। इन प्रखंडों में मतों की गिनती सोमवार को होगी।

loksabha election banner

सबसे आश्चर्य की बात है कि जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डूमरिया प्रखंड में सबसे ज्यादा 67.13 प्रतिशत वोट डाले गए। यहां के मतदाताओं में पैक्स चुनाव को लेकर विशेष उत्साह देखा गया है। बिना कोई डर भय और प्रशासन के मुस्तैनी के कारण यहां के मतदाताओं ने नि:संकोच मताधिकार का प्रयोग किया और सबसे कम परैया में 52.95 प्रतिशत वोट डाले गए।

नगर प्रखंड के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि प्रखंड में कुल 14 पैक्स के लिए 26 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मत डाले गए। सिर्फ नैली में कुछ लोगों द्वारा मतदाताओं को वोट डालने में बाधा उत्पन्न की गई थी। लेकिन प्रशासन की सतर्कता के कारण उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया गया। डीएसपी, थाना प्रभारी एवं दंडाधिकारी ने निरंतर पेट्रोलिंग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी मत पेटी को प्रखंड के ट्राइसेम भवन में रखा गया है। जहां सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। सोमवार को मतों की गिनती होगी।

संवाद सूत्र, कोंच (गया) : प्रखंड में पैक्स चुनाव 59.7 प्रतिशत मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया। पैक्स अध्यक्ष एवं सदस्य पद के अभ्यार्थियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया। छिटपुट घटनाओं व आपसी झड़प के साथ मतदान शातिपूर्ण रहा। पुलिस अपनी मुस्तैदी के साथ गश्ती करते देखा गया। बीडीओ प्रशात कुमार ने बताया कि प्रखंड के 41 मतदान केन्द्रों पर शातिपूर्ण मतदान कराया गया। ग्राम पंचायत परसावा के मतदान केन्द्रों पर दो गुटों में मारपीट व पथराव हुआ है। मौके पर गस्ती दल पहूंच कर मामला को शात कराने के उपरांत मतदान चालू कराया गया।

परैया (गया): प्रखंड क्षेत्र के 9 पंचायत में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच रविवार को पैक्स चुनाव संपन्न हो गया। बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने बताया कि प्रात: 8 बजे से शाम 3.30 बजे तक मतदान हुआ।

डूमरिया (गया): प्रखंड के 12 बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रथम चरण का मतदान सम्पन्न हो गया।

जाने चुनाव का प्रतिशत

प्रखंड प्रतिशत

डूमरिया 67.13

परैया 52.95

कोंच 59.75

नगर प्रखंड 65.28

औसतन प्रतिशत- 61.28


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.