Move to Jagran APP

और कुछ देर में ही भर गया एसएसपी साहब का मैसेज बॉक्‍स

व्हाट्स ऐप पर कानून व्‍यवस्‍था को ठीक कर रहे दरभंगा के एसएसपी को महज कुछ घंटों में हजार से अधिक मैसेज मिले। कुछ मैसेज पर वे गंभीर भी हुए, लेकिन अधिकतर मैसेज आम थे।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 01:13 PM (IST)
और कुछ देर में ही भर गया एसएसपी साहब का मैसेज बॉक्‍स

दरभंगा। व्हाट्स ऐप पर कानून व्यवस्था को ठीक कर रहे दरभंगा के एसएसपी को महज कुछ घंटों में हजार से अधिक मैसेज मिले। कुछ मैसेज पर वे गंभीर भी हुए, लेकिन अधिकतर मैसेज आम थे। ऐसे में उन्होंने शुक्रवार को ही तकनीकी सेल में प्रतिनियुक्त एक पुलिसकर्मी को इसका जिम्मा सौंप दिया। साथ ही ऐसी व्यवस्था बना दी है कि किसी भी बड़ी व गंभीर सूचना से उन्हें तत्काल अवगत कराए।

loksabha election banner

एसएसपी ने जनहित में व्हाट्स ऐप के लिए अपना एक नंबर ( 9771977977) गुरुवार को जारी किया। यह उनका पर्सनल नंबर है। सरकारी नंबर 9431822992 पर यह सेवा फिलहाल उपलब्ध नहीं है। साथ ही मेल ऐड्रेस 'पुलिस डॉट दरभंगा ऐट द रेट ऑफ जीमेल डॉट कॉम' भी। यह सूचना अखबारों में शुक्रवार को छपी। इसके जरिए एसएसपी ने जरूरी सूचनाओं का आदान-प्रदान करने को कहा है।

दरभंगा में तैनाती के साथ ही पुलिसकर्मियों से व्हाट्स ऐप व फेसबुक से जुडऩे की अपील करनेवाले एसएसपी मनु महाराज स्वयं भी इस सोशल साइट से जुड़ गए हैं। इसके जरिए कोई भी अब सीधे एसएसपी तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। आपात स्थितियों में पुलिस की मदद मांग सकते हैं। खासकर वैसी महिलाओं और युवतियों के लिए यह बेहतर सुविधा हो गई है जो घरेलू हिंसा के शिकार हैं, लेकिन घर वालों के डर से कुछ बोल नहीं पातीं। पुलिस को उम्मीद है कि राह चलते छेड़खानी की घटनाओं पर भी एक हद तक इससे अंकुश लग सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.