Move to Jagran APP

हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक

दरभंगा। बेनीपुर प्रखंड पंचायत समिति सदस्यों की बैठक मंगलवार को प्रमुख पुष्पा झा की अध्यक्षता में हुई

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 12:20 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 12:20 AM (IST)
हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक

दरभंगा। बेनीपुर प्रखंड पंचायत समिति सदस्यों की बैठक मंगलवार को प्रमुख पुष्पा झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही सदस्यों ने अधिकांश विभाग के पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर भारी हंगामा मचाया। वहीं अनुपस्थित पदाधिकारियों के विरूद्ध ¨नदा प्रस्ताव पारित कर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजने की मांग की। जिसपर प्रमुख ने सचिव सह बीडीओ प्रदीप कुमार झा को इस संबंध में कारवाई के लिए डीएम को पत्र भेजने को कही। बैठक में फसल क्षति मुआवजा व डीजल अनुदान की राशि अभी तक अधिकांश किसानों को नहीं मिलने का मामला उठाते हुए भी सदस्यों ने हंगामा मचाया। बैठक में विधान पार्षद सुनील ¨सह ने भी लिया भाग।

loksabha election banner

कई प्रस्ताव पारित :

बैठक में प्रखंड के सोलह पंचायतों में स्वास्थ्य उपकेन्द्र का निर्माण कराने का प्रस्ताव सदस्यों ने एक स्वर से पारित किया। वहीं सदस्यों ने बैठक से अनुपस्थित सीओ, सीडीपीओ, आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, मनरेगा के प्रोग्राम पदाधिकारी, पीएचईडी व विद्युत विभाग के सहायक अभियंता के विरूद्ध ¨नदा प्रस्ताव पारित कर जिलाधिकारी को कारवाई के लिये पत्र भेजने का निर्णय लिया।

पेंशन नहीं मिलने पर जताया ऐतराज :

सदस्य अमित कुमार राय बिट्टू, नारायण झा, कमल नारायण झा, मोहन राम ने संयुक्त रूप से 18 माह से बृद्धावस्था पेंशन, विकलांगता पेंशन व विधवा पेंशन नहीं मिलने का मामला उठाते हुए लाभुकों अविलंब पेंशन दिलाने की मांग प्रमुख से किया। सदस्यों की मांग पर प्रमुख ने बीडी से सभी पेंशनधारियों को अविलंब पेंशन का भुगतान करने का निर्देश दिया।

किसानों के साथ बैंको का भेदभाव :

सदस्यों ने कहा कि क्षेत्र के बैंको द्वारा किसानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। सदस्यों ने कहा कि चार माह पहले फसल क्षति मुआवजा की राशि का आरटीजीएस किसानों के खातो में करने के लिए प्रखंड कार्यालय द्वारा बैंको में सूची गई। लेकिन, आजतक बैंको द्वारा अधिकांश किसानों के खातो में राशि नहीं पहुंचा। जिसके कारण किसानों में है भारी आक्रोश है।

नहीं मिली डीलज अनुदान की राशि :

सदस्यों ने कहा कि सराकर के निर्देश के बावजूद प्रखंड व कृषि कार्यालय द्वारा किसानों के बीच डीजल अनुदान की राशि का वितरण नहीं किया गया। जिसके कारण किसानो में है आक्रोश है। प्रमुख ने बीडीओ को अविलंब डीजल अनुदान राशि वितरण करने का निर्देश दिया है।विधान पार्षद ने कहा :

विधान पार्षद सुनील

¨सह ने बैठक में बेनीपुर में 10 लाख रुपये की लागत से प्रतिनिधि भवन का

निर्माण कार्य कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वे पंचायत समिति

सदस्यों के हक व हुकूक के लिए विधान परिषद में हमेशा आवाज बुलंद करते

रहेंगें। वहीं पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मान नहीं देनेवाले पदाधिकारियों को

चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार को लिखेंगे।

बैठक में उपस्थित सदस्य व पदाधिकारी :

बैठक में विधान पार्षद सुनील कुमार ¨सह, प्रमुख पुष्पा झा, उपप्रमुख मनोज मिश्र, सदस्य मनीष कुमार झा, मोहन राम, नवीन कुमार मिश्र, मो. कुदुस, अमित कुमार राय बिट्टू, विजय प्रकाश, धनुषधारी यादव, आशाकांति, रामनाथ राम, अब्दुल गफूर, मो. गयासउदीन, नारायण झा, बमभोल झा, रीता देवी, बीडीओ प्रदीप कुमार झा, कृषि पदाधिकारी अशोक राम, थानाध्यक्ष रामशंकर ¨सह, डॉ. संजीव ठाकुर, डॉ. आरसी झा, स्वास्थ्य प्रबंधक मो. सहरीयार ने लिया भाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.