Move to Jagran APP

वेतनमान को लेकर प्रखंडों में शिक्षकों का प्रदर्शन

दरभंगा, संस : नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए अब नियमित शिक्षकों का संघ आगे आया है। शुक्रवार

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 05:47 AM (IST)

दरभंगा, संस : नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए अब नियमित शिक्षकों का संघ आगे आया है। शुक्रवार को जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर अंचल इकाई के पदाधिकारियों ने प्रखंड मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए सरकार पर दबाव बनाया। नियमित शिक्षकों ने इस धरना के माध्यम से नियोजित शिक्षकों को अपने साथ जोड़ने का काम भी किया। जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजय कुमार झा व प्रधान सचिव श्रीनारायण मंडल ने कहा कि सभी 18 प्रखंडों में धरना-प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने भाग लिए। बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय पर अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार व सचिव गोपाल जी झा के नेतृत्व में प्रदर्शन के बाद धरना दिया गया। इस अवसरपर जिला के उप प्रधान सचिव संजीव कुमार मिश्र ने कहा कि राज्य संघ के आह्वान पर आज संपूर्ण बिहार में धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। हनुमाननगर प्रखंड मुख्यालय पर अंचल अध्यक्ष रामकुमार चौधरी व सचिव अंजनी कुमार राय के नेतृत्व में धरना दिया गया। इस अवसर पर सभा को मो. साबिर हसन, आनंद मोहन साह, सुरेश कुमार सिंह, मीनू कुमारी आदि ने भी संबोधित किया। सदर प्रख्ाड मुख्यालय पर नगर के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी धरना दिया। धरनार्थियों को राम कृष्ण शर्मा, श्यामा नंद आजाद, छेदी पासवान आदि ने कहा कि 7-8 अप्रैल को अपने-अपने विधायक और 11 अप्रैल को समाहरणालय पर धरना देना है।

loksabha election banner

जाले संस के अनुसार, प्रखंड कार्यालय के समक्ष पूर्व घोषित कार्यक्त्रम के तहत (बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ) के बैनर तले एक दिवसिय धरना-प्रदर्शन किया गया। इसकी अध्यक्षता सेवा निवृत शिक्षक जदानंद कुमर ने की। वहीं शिक्षक संघ के अध्यक्ष संदीप भारद्वाज के नेतृत्व में चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल प्रखंड विकास पदाधिकारी महेशचन्द्र से मिलकर राज्य सरकार के नाम संबोधित माग मागपत्र सौपा। धरनार्थियों को संबोधित करने वालों में निशिकात ठाकुर, शैलेन्द्र कुमार ठाकुर, बच्चा रजक, राजेश कुमार, राकेश कुमार पाठक, कुलेश कुमार, संजीव कुमार, उमेश ठाकुर मिंटू कुमार, किरण कुमारी आदि शामिल थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.