Move to Jagran APP

समय से आई ट्रेन डेढ़ घंटे बाद हुई रवाना

बक्सर । मुगलसराय से आने वाली 63264 डाउन पैसेंजर ट्रेन अपने समय से बुधवार को बक्सर रेलवे स्टेश्

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 03:06 AM (IST)
समय से आई ट्रेन डेढ़ घंटे बाद हुई रवाना

बक्सर । मुगलसराय से आने वाली 63264 डाउन पैसेंजर ट्रेन अपने समय से बुधवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हो गई, लेकिन इस को डेढ़ घंटे बाद रवाना किया गया। रेलवे की लापरवाही के कारण विभिन्न कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी स्थानीय रेलवे स्टेशन पर फंसे रहे। यात्रियों का अरोप था कि एमएसटी टिकट कटाने के बाद भी रेलवे द्वारा ऑफिस टाइम में चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को तरजीह नहीं दी जाती है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक मुगलसराय से आने वाली पैसेंजर ट्रेन सुबह 8 बजकर 27 मिनट प्लेटफार्म संख्या तीन पर आकर खड़ी हो गई। इस ट्रेन का खुलने का समय सुबह 9 बजे है, लेकिन इस ट्रेन को सुबह 10 बजकर 8 मिनट पर पटना के लिए रवाना किया गया। इसके कारण सैकड़ों दैनिक यात्री विभिन्न रेलवे स्टेशन पर फंसे रहे। यात्रियों ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन का छोटे रेलवे स्टेशनों पर ठहराव की मांग को भी रेलवे द्वारा ठुकरा दिया गया। ऐसे में उनलोगों की मुश्किलें बढ़ गई। बता दें कि डुमरांव, टुड़ीगंज, रघुनाथपुर, बनाही, बिहिया सहित अन्य स्टेशनों से उतर कर नौकरी पेषा लोग अपने काम पर इसी ट्रेन से जाते है। ऐसे में आधे घंटे भी यह ट्रेन लेट होती है, तो यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इधर, अप में पटना से आने वाली 63233 अप पैसेंजर ट्रेन के इंजन में भी आरा रेलवे स्टेशन के समीप खराबी आ गई। इसके कारण यह ट्रेन करीब एक घंटे तक आरा में खड़ी रही। ऐसे में बक्सर आने वाले यात्री भी समय से नहीं पहुंच सके।

नहीं आई महानंदा

बक्सर: दिल्ली से आने वाली 15484 डाउन महानंदा एक्सप्रेस बुधवार को कै¨सल रही। इस ट्रेन के कै¨सल रहने की वजह से पूर्वोतर राज्यों में जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बक्सर से पूर्वी बिहार जाने वाले यात्रियों के महानंदा एक्सप्रेस अच्छी ट्रेन मानी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.