Move to Jagran APP

नये जगह शिफ्ट हुआ पूछताछ केन्द्र

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के मुख्य गेट के पास पूछताछ केन्द्र को

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 06:52 PM (IST)
नये जगह शिफ्ट हुआ पूछताछ केन्द्र

जागरण संवाददाता, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार के मुख्य गेट के पास पूछताछ केन्द्र को स्थायी रूप से स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे पूर्व उसे अस्थायी रूप से पोर्टिको में चलाया जा रहा था। हालांकि, प्लेटफार्म के प्रवेश द्वार का चौड़ीकरण को नया रूप देने के दौरान उसे पुराने भवन से पोर्टिको में लाया गया था। जहां जगह छोटा होने की वजह से यात्रियों को उपयुक्त जानकारी नहीं मिल रही थी।

loksabha election banner

नये स्थान पर पूछताछ केन्द्र को पूरी व्यवस्था के साथ संचालित किया जाएगा। इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एमके पाण्डेय ने बताया कि पुराने स्थान से नये स्थान पर पूछताछ केन्द्र को स्थानांतरित करने में दो दिन का समय लग जाएगा। हालांकि, इसमें सोमवार से ही कार्य शुरू हुआ है। जिसे मंगलवार की रात तक कंप्यूटर के साथ ही नेट कनेक्टिंग कर पूछताछ केन्द्र को पूरी तरह व्यवस्थित कर लिया जाएगा। इसके बाद केन्द्र पूरी तरह व्यवस्थित रूप से चलने लगेगा। इसमें फोन की सुविधा के साथ बोर्ड और विडियों कन्फ्रेसिंग के माध्यम से ट्रेनों की सही स्थिति की जानकारी देने की व्यवस्था रहेगी। जिसका पूरा-पूरा लाभ यात्रियों को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.