Move to Jagran APP

बखरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन

बखरी नगर के लोगों ने नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भ्रष्टाचार विरोध ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 03:04 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 03:04 AM (IST)
बखरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन
बखरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन

बेगूसराय । बखरी नगर के लोगों ने नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भ्रष्टाचार विरोधी मार्च निकालकर अपना आक्रोश जताया। मार्च स्थानीय कारगिल चौक से होते हुए मुख्य बाजार के रास्ते प्रखंड सह अनुमंडल मुख्यालय पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गई। इसके अलावा भी रास्ते में मौजूद चौक-चौराहों पर नुक्कड़ सभा के माध्यम से नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए समाजसेवी विकास वर्मा ने कहा, बखरी नगर पंचायत में घपले घोटाले का राज चल रहा है। नगर के विभिन्न योजनाओं में लूट-खसोट चरम पर है। यहां की जनता नगर प्रशासन की मनमानी और तानाशाहीपूर्ण रवैये से त्रस्त हैं। अब जबकि करोड़ों रुपये का घोटाला डीडीसी की जांच रिपोर्ट में उजागर हो चुका है, अब भ्रष्टाचार के खिलाफ आरपार की लड़ाई होगी। जरूरत पड़ने पर अदालत का दरवाजा भी खटखटाया जाएगा। समाजसेवी विनोद शर्मा ने कहा, नगर प्रशासन बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने, जाम की समस्या से निजात दिलाने, सब्जी मंडी का निर्माण करने जैसे जनोपयोगी कार्यों के बजाय लूट-खसोट वाली योजनाओं का संचालन करवा रही है। नगर की अच्छी खासी पीसीसी सड़क के ऊपर सड़क बनवाया गया है और कामचलाउ नाले को तुड़वाकर जीर्णोद्धार के नाम पर लूट-खसोट जारी है। बखरी के युवा वर्ग भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में गोलबंद हो चुके हैं। अगर जल्द भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। भ्रष्टाचार विरोधी मार्च में बजरंग दल के संयोजक लल्लू पटेल, अशोक महतो कुशवाहा, रोहित ¨सह, सन्नी ¨सह, लूना राय, राजकुमार पंडित, ऋषभ राज, वीरेंद्र प्रसाद, लक्ष्मण तांती, भुल्ला ¨सह, राकेश महतो, बाबू सूर्या, दिलीप कुमार, विकेश पासवान, विकास तांती सहित दर्जनों लोग शामिल हुए।

loksabha election banner

इनसेट

एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

बखरी : भ्रष्टाचार विरोधी मार्च के बाद युवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल दल विकास वर्मा के नेतृत्व में नव पदस्थापित एसडीओ सुधीर कुमार से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। जिसमें बीते ढ़ाई वर्षों के दौरान नगर में शिक्षक नियोजन, सामग्री खरीदगी से लेकर विभिन्न योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार की समग्र जांच एसआइटी गठन कर कराने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेखित किया गया है कि बखरी नगर में करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया है। जिस मुद्दे पर विधान परिषद में भी चर्चा हो चुकी है। परंतु, अब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं होना गंभीर विषय है। अगर इन मुद्दों को लेकर एक माह के भीतर एसआइटी का गठन कर मामले की समग्र जांच नहीं की गई तो नगर पंचायत बचाओ संघर्ष समिति नगर में आंदोलन को तेज करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.