Move to Jagran APP

राजभवन के अपर सचिव ने कुलपति से तलब किया ब्यौरा

भोजपुर । राज्यपाल सचिवालय के अपर सचिव यू.के.चौबे ने वीकेएसयू के कुलपति डा.अजहर हुसैन से विश्वविद्या

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 06:45 PM (IST)
राजभवन के अपर सचिव ने कुलपति से तलब किया ब्यौरा

भोजपुर । राज्यपाल सचिवालय के अपर सचिव यू.के.चौबे ने वीकेएसयू के कुलपति डा.अजहर हुसैन से विश्वविद्यालय समेत संबद्ध महाविद्यालयों में मार्च 2014 से लेकर अब तक विभिन्न निर्माण कार्य, क्रय विक्रय, इत्यादि के लिए निकाले गये टेंडर का ब्यौरा तलब किया है। जिस कारण विवि प्रशासन की परेशानियां काफी बढ़ गयी है। वीकेएसयू को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विभिन्न निमार्ण कार्य व क्रय-विक्रय इत्यादि के लिए निकाले गए टेंडर की सूचना प्रपत्र में एनआईटी की प्रति के साथ एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराया जाये। जिसमें कार्य का प्रकार एवं संस्थान जहां किया जाता जाना है इसकी जानकारी देते हुए निविदा में भाग लेने वाले फार्मो का नाम व पता, फर्म द्वारा अंकित की गयी निविदा की राशि, अंतिम रुप से कार्य हेतु चयनित फर्म का नाम भी विवरणी के साथ उपलब्ध कराना है।

loksabha election banner

आनन-फानन में महाविद्यालयों को भेजा पत्र

आरा : राज्यपाल सचिवालय के अपर सचिव यू.के.चौबे ने वीकेएसयू के कुलपति डा.अजहर हुसैन से विश्वविद्यालय समेत संबद्ध महाविद्यालयों में मार्च 2014 से लेकर अब तक विभिन्न निर्माण कार्य, क्रय विक्रय, इत्यादि के लिए निकाले गए टेंडर का ब्यौरा तलब किया है। इसके बाद वीकेएसयू ने इस पत्र के आलोक में आनन-फानन में सभी अंगीभूत कालेज के प्राचार्यो को निर्देश जारी कर संबंधित जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि विवि समेत विभिन्न महाविद्यालयों में बिना निविदा निकाले ही लाखों रुपये का काम कराये जाने का मामला प्रकाश में आया है। बिना निविदा निकाले काम कराए जाने के मामले को लेकर राजभवन गंभीर है।

कुलपति ने की अफसरों संग बैठक

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय समेत महाविद्यालयों में एक साल के अंदर कराए गए विभिन्न कार्यो की जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर वीसी डा.अजहर हुसैन ने सभी कालेजों के प्राचार्यो व विभागीय अधिकारियों के साथ घंटो बैठक की। बैठक में आए लोगों से जानकारी मांगी गयी है कि वर्ष 2014 में कौन-कौन से कार्य कराए गए है। किन-किन चीजों की खरीदारी की गई है। जो काम कराए गए है, उनमें नियमों का पालन किया गया है, या नहीं। यह सारी जानकारी एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराया जाये। वही विवि मुख्यालय में एक साल के अंदर कराए गए कार्यो की जानकारी मांगी गयी है। बैठक में प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा, छात्र कल्याण अध्यक्ष डा.सत्यनारायण सिंह, परीक्षा नियंत्रक डा.प्रसुंजय कुमार सिन्हा उपस्थित थे।

सभी प्राचार्यो को पत्र जारी

आरा : शैक्षिक सत्र 2015-16 में वीकेएसयू के सभी महाविद्यालयों में बीए भाग एक में नामांकन कार्य 25 जुलाई तक पूरा कर लेने का निर्देश सभी प्राचार्यो को जारी किया गया है। यह निर्देश छात्र कल्याण अध्यक्ष सत्यनारायण सिंह ने जारी की है। जारी निर्देश में कहा गया है कि हर हाल में बीए भाग एक की कक्षाएं 27 जुलाई से प्रारंभ कर दी जाए।

एमएम महिला कालेज में राष्ट्रीय स्तर का होगा सेमिनार

आरा : महंत महादेवानंद महिला महाविद्यालय आरा के मनोविज्ञान विभाग की ओर से ' करेंट इशू इन साइक्लोजिकल आसपेक्ट आप स्टूडेंटस परर्सनल स्कूल एंड फेमिली लाइफ'पर राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार आयोजित किया जायेगा। यह सेमिनार 25 से 26 जुलाई तक कालेज परिसर में होगा। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के मनोवैज्ञानिक व सामाजिक कार्यकर्ता भाग लेंगे।

एलएलबी की परीक्षा तिथि घोषित

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय एलएलबी सेमेस्टर वन, सेमेस्टर थ्री, सेमेस्टर फाइव, सेमेस्टर सिक्स की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि परीक्षाएं 21 जुलाई से प्रारंभ होकर 29 जुलाई तक चलेगा। दो पाली में परीक्षाएं ली जाएंगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक व द्वितीय पाली की परीक्षाएं 2 बजे से लेकर 5 बजे तक आयोजित होगी।

तीन परीक्षा केन्द्रों होंगी परीक्षाएं आरा : एलएलबी की परीक्षाओं के लिए शाहाबाद में तीन परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। आरा में एक, सासाराम में एक और बक्सर में एक परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। महाराजा विधि महाविद्यालय, आरा की परीक्षा एसबी कालेज, आरा पर ली जाएगी। श्री कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय, बक्सर की परीक्षा के.एन.एस.कालेज बक्सर में और रोहतास विधि महाविद्यालय की परीक्षा एसपी जैन कालेज सासाराम में ली जाएगी। परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं।

-----------------

फोटो फाइल 03 आरा 4

कैप्सन-धरना देते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

जैन कालेज में विद्यार्थी परिषद ने दिया धरना

जा.सं.,आरा: पंद्रह सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले जैन कालेज में कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि कालेज में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति 75 प्रतिशत अनिवार्य किया जाए। वही विभागों में पांच घंटे शिक्षकों की उपस्थित भी हर हाल में अनिवार्य किया जाए। वक्ताओं ने कहा कि महाविद्यालय परिसर में आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया जाए। परिसर में पेयजल, पुस्तकालय, प्रयोगशालाओं का ठीक कराकर छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराया जाये। इस अवसर पर शशि शेखर सिंह, ऋषिकेश सिंह, रवितेश सिंह, दीपक कुमार, आशीष सिंह, अक्षय सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।

जेजे कालेज छात्र राजग के इक्कीस सदस्यों ने सौंपा इस्तीफा

आरा : जगजीवन कालेज छात्र राजग के इक्कीस सदस्यों ने शुक्रवार को वीकेएसयू के संगठन के विवि अध्यक्ष पर कई आरोप लगाते हुए सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है। इसकी जानकारी जेजे कालेज छात्र राजद के अध्यक्ष अनुराग पाण्डेय ने दी है। श्री पाण्डेय भी इस्तीफा देने वालों में शामिल है।

कुलपति को सौंपा ज्ञापन

आरा : छात्र राजद के संटू यादव ने वीकेएसयू के कुलपति को ज्ञापन देकर कथित तौर पर एमए, एमएसी व एमकाम के विभागाध्यक्षों द्वारा गलत तरीके से नामांकन लिए जाने की मामले की जांच कराने की गुहार लगायी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.