Move to Jagran APP

संविदा कर्मियों के मानदेय पर लिये गए निर्णय

जागरण संवाददाता,आरा : मंगलवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के वित्त समिति की हुई बैठक में कई महत्

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 07:03 PM (IST)

जागरण संवाददाता,आरा : मंगलवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के वित्त समिति की हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। बैठक की अध्यक्षता कुलपति डा.अजहर हुसैन ने की। गत वित्त समिति की हुई बैठक में लिए गए निर्णय की संपुष्टि की गई। वही सविंदा पर नियुक्त कर्मचारियों के मानदेय बढ़ोत्तरी से संबंधित उपसमिति की अनुशंसा के अनुमोदन पर विचार- विमर्श किया गया। चालीस प्रतिशत के दर से संविदा कर्मियों के मानदेय बढ़ोत्तरी के निर्णय पर एक टेबल बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। गठित टेबल की अनुशंसा के पश्चात मानदेय चालीस प्रतिशत बढ़ाया जायेगा। जिसे अगली बैठक में रखा जायेगा। वही कुलसचिव डा.मनोज कुमार की मोबाइल खर्च एक हजार रुपये से बढ़ाकर पंद्रह सौ रुपये करने का फैसला लिया गया। बैठक में वित्तीय परामर्शी आर.पी.कंठ, कुलसचिव डा.मनोज कुमार, प्रो.सतीश कुमार, डा.अहमद मसूद, डा.मुक्तिनाथ सिंह, वित्त पदाधिकारी शिवनंदन प्रसाद सिन्हा, डा.जमील अख्तर समेत कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------------------

मनोरमा देवी रामरती पटेल महिला महाविद्यालय के कर्मियों का प्रदर्शन

आरा : मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर मनोरमा देवी रामरती पटेल महिला महाविद्यालय भभुआ के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों ने वीकेएसयू के मुख्य प्रशासनिक भवन पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के पूर्व शिक्षकों व कर्मचारियों ने विवि के मुख्य द्वार में तालाबंदी कर दी। जिस कारण कुछ समय के लिए कामकाज प्रभावित हुआ। प्रदर्शनकारी शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों ने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षाविद व यूआर का अनुमोदन विवि द्वारा नहीं किए जाने के कारण 19 माह से लोगों को वेतन नहीं मिला है। कालेज के खाता का संचालन बंद है। जिस कारण विकास संबंधी कार्य बाधित है। कर्मचारियों ने कहा कि 28 मई को शासी निकाय की बैठक बुलाई गयी है। इधर इस बाबत विवि के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि शिक्षाविद और यूआर के अनुमोदन की अधिसूचना जारी कर दी गयी।

----------------------

सेवा संपुष्टि कमेटी की बैठक में नहीं निकला निष्कर्ष

आरा : मंगलवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डा.अजहर हुसैन की अध्यक्षता में हुई सेवा संपुष्टि कमेटी की बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला। तीन घंटे से अधिक तक चली बैठक में गत दिनों 12 कालेजों के कर्मियों के निष्पादित मामलों को लेकर अधिसूचना जारी करने पर चर्चा की गई। मगर कोई नतीजा नहीं निकलने के कारण इसकी बैठक गुरुवार को फिर रखी गई है। गौरतलब है कि गत दिनों शिक्षकेतर कर्मचारियों की सेवा संपुष्टि पर कई फैसले लिए गए थे। बैठक में सेवा संपुष्टि के तमाम सदस्य उपस्थित थे।

--------------

कर्मचारियों की हड़ताल से कामकाज ठप

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कालेजों में

28 अप्रैल से शिक्षकेतर कर्मचारियों की ओर से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। जिस कारण परीक्षा संबंधी कार्य प्रभावित है। छह सूत्री मांगों के समर्थन में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अधीन अंगीभूत कालेजों के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आह्नान पर ये कर्मचारी हड़ताल पर हैं। प्रक्षेत्रीय अध्यक्ष चितरंजन प्रसाद सिंह ने कहा कि विवि में दोरंगी नीति व गलत कार्यशैली की वजह से हड़ताल की अवधि लंबी होती चली जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि महाराजा कालेज के कर्मचारी सुनील सिंह के मामले को बेवजह लटकाया गया है। जबकि श्री सिंह के समर्थन में हाई कोर्ट से आदेश मिल गया है। विवि प्रशासन सेवा संपुष्टि की बात करके भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है।

-----------------

आइसा करेगा तालाबंदी

आरा : वीकेएसयू में शिक्षकेतर कर्मचारियों की चली आ रही अनिश्चितकालीन हड़ताल को समाप्त कराने की मांग को लेकर अब आइसा विवि के प्रशासनिक भवन में तालाबंदी करेगी। यह जानकारी संगठन के सदस्य संदीप कुमार ने दी। श्री कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि सीनेट की बैठक में जिन मुद्दों को लेकर संगठन ने विरोध जताया था, जिस पर कार्रवाई करने का आश्वासन विवि की ओर से मिला था। आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तालाबंदी को समाप्त कराने को ले संगठन के द्वारा प्रचार प्रसार किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.