Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा शुरू

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 09:55 AM (IST)

जागरण संवाददाता,आरा : मंगलवार को वीकेएसयू पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा मुख्यालय स्थित सभी परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। परीक्षा के लिए मुख्यालय में महाराजा कालेज और जगजीवन कालेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। परीक्षा देने के लिए जैन कालेज के छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र लेने के लिए जगजीवन कालेज परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित परीक्षा अवधि से एक घंटा पहले पहुंच गए थे। प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केन्द्रों का प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने परीक्षा नियंत्रक डा.जमील अख्तर और परीक्षा विभाग के समन्वयक डा.सुरेश सिंह के साथ औचक निरीक्षण किया। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 1 बजे तक हुआ। डा.जमील अख्तर ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर जगजीवन कालेज परीक्षा केन्द्र पर नोडल पदाधिकारी व जेजे कालेज के पूर्व प्राचार्य डा.ललित सागर व महाराजा कालेज परीक्षा केन्द्र पर पीजी इतिहास विभाग के शिक्षक डा.नारद सिंह को आब्जर्वर नियुक्त किया गया था।

loksabha election banner

---------------

स्थगित परीक्षा अब 13 को

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की मंगलवार को दूसरी पाली में होने वाली पीजी ओल्ड कोर्स की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गयी। अब यह परीक्षा 13 सितंबर को होगी। यह जानकारी प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डा.जमील अख्तर ने दी। उन्होंने कहा कि परीक्षा अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर ही उक्त तिथि को निर्धारित की गयी है।

-------------

महाविद्यालयों में भेजा गया अंक पत्र

आरा : तीन माह पूर्व घोषित वीकेएसयू स्नातक भाग एक के रिजल्ट का अंक पत्र महाविद्यालयों में भेज दिया गया। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि महाविद्यालयों में अंक पत्र नहीं पहुंचने के कारण छात्र-छात्राओं समेत कालेज प्रशासन परेशान था। सत्र 2013-14 स्नातक भाग एक का अंक पत्र कालेजों में इसलिए नहीं पहुंच पाया था, कि जिस आउटसोर्सिग एजेंसी से अंक पत्र बनवाया जा रहा था, उसे हटा दिया गया है। लिहाजा एजेंसी अंकपत्र जारी करने में विलंब कर रहा था। जिसे विवि प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए उसे काली सूची में डालने का निर्णय लिया है।

-------------

एसबी कालेज के प्राचार्य पद पर नहीं किए योगदान

आरा : जैन कालेज के प्राचार्य डा.जनेश्वर सिंह का तबादला एसबी कालेज में कर दिए जाने की अधिसूचना के बाद भी अभी तक यहां प्राचार्य के पद पर श्री सिंह ने योगदान नहीं किया है। जिसे लेकर अब चर्चाओं की बाजार गरम हो गया है। जबकि सभी प्राचार्य अपने नव पदस्थापन जगहों पर योगदान कर चुके हैं। इस बाबत प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने कहा कि श्री सिंह पहले सीएल पर अवकाश पर चले गए। बाद में मेडिकल पर अवकाश पर चले गए है। यदि यथाशीघ्र वे एसबी कालेज में प्राचार्य के पद पर योगदान नहीं किए तो बाध्य होकर विवि प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ेगी।

---------------

सामूहिक अवकाश पर रहे जैन कालेज के शिक्षकेतर कर्मचारी

आरा : जैन कालेज के प्राचार्य का तबादला एसबी कालेज में किए जाने के विरोध में मंगलवार को तीसरे दिन भी कालेज के शिक्षकेतर कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहे। जिस कारण कालेज में विभिन्न प्रशाखाओं का ताला नहीं खुला। वही बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के बैनर तले प्रक्षेत्रीय अध्यक्ष चितरंजन प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक में प्रांतीय संरक्षक डा.विमल प्रसाद सिंह ने विवि के कार्यशैली पर नाराजगी प्रकट की। कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि नव नियुक्त प्राचार्य डा.सी.एस.साहा के व्यवहार व कर्मचारियों को प्रताड़ित करने की धमकी दिए जाने के खिलाफ बुधवार को सभी शिक्षकेतर कर्मचारी असहयोग आंदोलन करेंगे। यह असहयोग आंदोलन 9 सितंबर तक चलेगा। इसके पश्चात विवि के सभी अंगीभूत कालेजों के कर्मचारी 10 सितंबर को सामूहिक अवकाश पर रहते हुए विवि में धरना-प्रदर्शन करेंगे। जबकि 16 सितंबर से लेकर से 23 सितंबर तक विवि के सभी अंगीभूत महाविद्यालय प्रत्येक दिन अलग-अलग तिथि को मुख्यालय में धरना देंगे। बैठक में धर्मराज ठाकुर, शशिरंजन, मिथलेश कुमार सिंह, अनिरुद्ध सिंह, जितेन्द्र पाठक, परमहंस सिंह, ओमकार नाथ, कमलाकांत राय, विजय सिंह, अरुण झा, संतोष कुमार, सुरेन्द्र सिंह, समेत कई कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.