Move to Jagran APP

ध्वस्त हो सकता है विक्रमशिला पहुंच पथ

भागलपुर। परवत्ता थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव के पास भंवरा खोल दिए जाने से विक्रमशिला पहुंच पथ

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 03:27 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 03:27 AM (IST)
ध्वस्त हो सकता है विक्रमशिला पहुंच पथ

भागलपुर। परवत्ता थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव के पास भंवरा खोल दिए जाने से विक्रमशिला पहुंच पथ ध्वस्त होने के कगार पर पहुंच गया है। इसका दस मीटर हिस्सा बाढ़ में बह चुका है। फिलहाल इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। पहुंच पथ को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। वहीं जल संसाधन विभाग के टीम के अलावा प्रशासन व पुलिस के आलाधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं।

loksabha election banner

गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण जगतपुर गांव पुरी तरह जलमग्न हो गया था। इसके बाद ग्रामीणों ने विक्रमशिला पहुंच पथ पर बने भवरा को खोलने की कोशिश की लेकिन जपतैली गांव के लोगों ने इसका यह कहते हुए विरोध किया कि यदि भवरा खोल दिया जाता है तो न सिर्फ उनका गांव जलमग्न हो सकता है बल्कि पहुंच पथ को भी नुकसान हो सकता है। लेकिन जगतपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार की रात आखिरकार भवरे को खोल दिया। जिसके कारण भंवरा से बाढ़ का पानी तेजी से निकलने लगा और विक्रमशिला पहुंच पथ का दस मीटर हिस्सा टूट कर पानी में बह गया। इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों अफरा-तफरी मच गई। जल संसाधन विभाग की टीम ने स्थल पर पहुंचकर सड़क को बचाने का कार्य आरंभ कर दिया है। मौके पर प्रशासन के अधिकारी व परवत्ता, नवगछिया, खरीक, बिहपुर, भवानीपुर सहायक थाने की पुलिस कैंप कर रही है। वहीं कटाव स्थल पर बांस की बैरिकेडिंग कर आवागमन पर रोक लगा दी गई है।

बोरे में भरकर बालू, जेसीबी से मिट्टी गिराया जा रहा हैं। नवगछिया के पुलिस अधीक्षक पंकज सिंहा, अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। इस बीच जगतपुर गांव के कई ग्रामीण अभी भी बाढ़ में फंसे हुए थे जिन्हें एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला। तेतरी जिरोमाइल के पास ही भागलपुर जाने वाली सभी गाड़ियों को रोक दिया गया। टैम्पू से यात्री जगतपुर तक ही आ रहे हैं। फिर जगतपुर में टैम्पू पकड़ कर भागलपुर जा रहे हैं। रोड क्षतिग्रस्त होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भंवरा खोलने से जपतैली, अठनिया, सहित कई गांव बाढ़ से प्रभावित होने का आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.