Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव को दहलाने के लिए सक्रिय हो गई हैं मिनी बम फैक्ट्रियां

भागलपुर के बमबाजों को भागलपुर के अलावा अलग अलग राज्यों के अपराधियों का आर्डर मिलता है। जो भारी संख्या में बम बनाकर उन्हें डिलवरी देते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 04:45 PM (IST)
लोकसभा चुनाव को दहलाने के लिए सक्रिय हो गई हैं मिनी बम फैक्ट्रियां
लोकसभा चुनाव को दहलाने के लिए सक्रिय हो गई हैं मिनी बम फैक्ट्रियां

भागलपुर [बलराम मिश्र]। आगामी लोकसभा चुनाव को अशांत करने के लिए भागलपुर के बमबाज तैयारी में जुट गए हैं। बदमाश चोरी छिपे भारी संख्या में बम अलग अलग इलाकों में बम का आर्डर लेकर बम बना रहे हैं। भागलपुर के बमबाजों को भागलपुर के अलावा अलग अलग राज्यों के अपराधियों का आर्डर मिलता है। जो भारी संख्या में बम बनाकर उन्हें डिलवरी देते हैं। यही कारण है कि पूर्व में भी ऐसे कई गिरोहों का पुलिस पर्दाफाश कर चुकी है। जिनका कनेक्शन नक्सलियों से भी मिला है। दो दिन पहले ही गोराडीह के सोनूडीह में बम बनाते समय विस्फोट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

loksabha election banner

चुनाव आते ही सक्रिय होने लगी बम फैक्ट्री

भागलपुर का मोजाहिदपुर, हुसैनपुर, बबरगंज, वारसलीगंज, अलीगंज, कुतुबगंज, मिरजानहाट, नाथनगर, ललमटिया, हबीबपुर, बरारी आदि इलाकों में अक्सर बमबाजी की घटनाएं होती है। मोजाहिदपुर और बबरगंज इलाके में कई बार बड़ी वारदात बम बनाने के दौरान हुई है। जिसमें कई लोगों की मौतें भी हुई है। इस मामले को लेकर मुख्यालय स्तर से भी बमबाजों पर लगाम के लिए निर्देश आते हैं। बावजूद घरों में चोरी छिपे चलने वाली बम फैक्ट्रियां फिर से चुनाव आते ही सक्रिय हो गई है।

50 से 250 तक में बिकते हैं बम

भागलपुर में अपराधी भी धड़ल्ले से बम का इस्तामाल करते हैं। बड़ी बड़ी आपराधिक वारदातों में बमों का इस्तमाल होता आया है। पुलिस भी मानती है कि यहां के बमबाज काफी शातिर हैं। एक झटके में वे डिब्बा बम तैयार कर लेते हैं। इसके लिए वे लोग अपने घरों में ही बारूद, गंधक, पोटाश, बम की सुतली, बम बांधने की रस्सी, अल्यूमीनियम की छड़, लोहे की कील, गिट्टी, ब्लेड का टुकड़ा आदि छिपाकर रखते हैं।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि बमबाजी की घटनाओं का पर्दाफाश करने और बम बनाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

14 मार्च 2019 : गोराडीह के सोनूडीह में अर्धनिर्मित मकान में बम बनाने के दौरान तीन गंभीर रुप से घायल

चार नवंबर 2016 : मोजाहिदपुर के मौलानाचक में बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट मु. अली उर्फ राजा घायल हुआ था

26 जुलाई 2016 : अलीगंज में राजू साह के मकान के पास पॉलिथीन में आठ बम बरामद किया गया था

11 अक्तूबर 2015 : मोजाहिदपुर के अलीगंज में लावारिस बैग में बम बरामद

पांच अप्रैल 2014 : परबत्ती में घर से 63 जिंदा बम और बम और सामान बरामद, दो गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.