Move to Jagran APP

जयप्रकाश उद्यान के पोखर में होगी बोटिंग

भागलपुर । जयप्रकाश उद्यान के पोखर में जल्द ही बोटिंग शुरू होगी। ऐतिहासिक टीले का इतिहास सामने लाया ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)
जयप्रकाश उद्यान के पोखर में होगी बोटिंग
जयप्रकाश उद्यान के पोखर में होगी बोटिंग

भागलपुर । जयप्रकाश उद्यान के पोखर में जल्द ही बोटिंग शुरू होगी। ऐतिहासिक टीले का इतिहास सामने लाया जाएगा। जीव-जंतुओं के पुराने बाड़े का भी जीर्णोद्धार होगा। उद्यान के विकास की संभावना तलाशने को प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने 27 फरवरी को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। जिसमें डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त के अलावे जयप्रकाश उद्यान व सैंडिस कंपाउंड विकास समिति एवं नागरिक विकास समिति के लोग शामिल होंगे।

loksabha election banner

विकास की रूपरेखा करेंगे तैयार

प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि हाइकोर्ट के आदेश के दायरे में रहते हुए विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। हमारी इच्छा है कि स्मार्ट सिटी योजना से इसे इतना विकसित कर दिया जाए कि सैलानी यहां घूमने आने लगें।

साहबों की इच्छा पर यहां होते हैं

काम

हाइकोर्ट ने जयप्रकाश उद्यान व सैंडिस कंपाउंड में नए निर्माण पर रोक लगा रखी है। एक दशक पूर्व जिलाधिकारी केपी रमैय्या के कार्यकाल में सैंडिस कंपाउंड के चारों ओर दुकानें बनाई जा रही थीं। इसके विरोध में स्थानीय बुद्धिजीवी सैंडिस कंपाउंड बचाओ विकास समिति बनाकर हाईकोट चले गए थे। कोर्ट के आदेश पर निर्माणाधीण दुकानों को तोड़ नए निर्माण पर रोक लगा दी गई। हालांकि सच यह भी है कि साहबों की इच्छा होते ही यहां कुछ काम होने लगते हैं, पर जैसे ही जनहित में इसके विकास की बात होती है न्यायालय के आदेश का हवाला देकर ये अधिकारी पीछे हट जाते हैं। इन दिनों एसडीओ कुमार अनुज ने आउटडोर स्टेडियम को बिना सरकारी सहयोग के विकसित कराने का बीड़ा उठाया है।

=======

कोर्ट ने जताई थी उम्मीद, विकसित होगा जयप्रकाश उद्यान

याचिकाकर्ताओं में से एक तिलकामांझी के रजनीश सिंह बताते हैं कि कोर्ट ने आदेश में यह भी कहा है कि जयप्रकाश उद्यान का विकास देश के बड़े उद्यानों के रूप में किया जाए। कोर्ट ने लोदी गार्डन और नेहरू पार्क में जिस प्रकार की व्यवस्था है उस प्रकार की व्यवस्था यहां विकसित करने की उम्मीद जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.