Move to Jagran APP

सुकमा नक्सली हमले के बाद पूर्वी बिहार में हाइ अलर्ट जारी

सुकमा नक्सली हमले के बाद भागलपुर जोन के सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को आरक्षी महानिरीक्षक सुशील मानसिंह खोपड़े ने अलर्ट जारी किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:33 PM (IST)
सुकमा नक्सली हमले के बाद पूर्वी बिहार में हाइ अलर्ट जारी
सुकमा नक्सली हमले के बाद पूर्वी बिहार में हाइ अलर्ट जारी

भागलपुर [जेएनएन]। छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद भागलपुर जोन के भी सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को आरक्षी महानिरीक्षक सुशील मानसिंह खोपड़े ने अलर्ट जारी किया है। उन्होंने सभी एसपी को फोन द्वारा घटना को ले विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

उन्होंने पूर्वी बिहार के नक्सल प्रभावित जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। उन्होंने नक्सल प्रभावित जिलों जमुई, बांका, लखीसराय, मुंगेर और भागलपुर को अलर्ट किया है।

आइजी ने की थी जोन के एसपी और एसएसपी के साथ बैठक

आइजी ने 21 अप्रैल को जोन के सभी एसपी और एसएसपी के साथ विभिन्न मुद्दों पर बैठक हुआ था। इसमें नक्सल प्रभावित जिलों के लिए इस मुद्दे पर विशेष चर्चा हुई थी। इसमें नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन पर भी बातें हुई थीं।

वहीं आइजी ने 27 नवंबर को बांका में नक्सली मुठभेड़ की घटना के बाद नक्सल प्रभावित जिलों में हाई अलर्ट जारी किया था। जमुई और बांका में कैंप कर रहे सीआरपीएफ और एसटीएफ के चीता बटालियन को भी अलर्ट रहने को कहा गया है, ताकि विशेष परिस्थिति में निपटने के लिए वे लोग हमेशा तैयार रहें। 

भागलपुर जोन के नक्सल प्रभावित जिलों में हुए पूर्व के नक्सली हमले

31 दिसंबर, 2011 :  नक्सलियों ने जमुई के सिमुलतला में एक ही परिवार के तीन सदस्यों का अगवा कर हत्या कर दी थी। 

17 फरवरी, 2011 : को जमुई के शीतला कोड़ासी में बदले की कार्रवाई के तहत नक्सलियों ने 11 ग्रामीणों को जिंदा जलाकर हत्या कर दी थी। इस घटना से सप्ताह भर पहले ग्रामीणों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया था। 

10 जनवरी, 2010 : भागलपुर के अकबरनगर के बीएमपी कैंप पर हमलाकर नक्सलियों ने दर्जनों हथियार और गोलियां लूट ली थीं। 

5 जनवरी, 2005 : नक्सलियों ने मुंगेर के एसपी केसी सुरेंद्र बाबू समेत छह पुलिसकर्मियों को बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना के बाद नक्सलियों का मनोबल काफी बढ़ गया था। 

कहा-आइजी, भागलपुर ने

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद जोन के नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को सुरक्षा को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया है। सभी को हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। 

- सुशील मानसिंह खोपड़े, आइजी भागलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.