Move to Jagran APP

विलंब से आने पर एसडीओ को बैठक में जाने से रोका

भागलपुर। आंतरिक संसाधन समिति की बैठक में विलंब से आने पर शुक्रवार को तीनों एसडीओ को डीआरडीए सभाकक्ष

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 03:05 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 03:05 AM (IST)

भागलपुर। आंतरिक संसाधन समिति की बैठक में विलंब से आने पर शुक्रवार को तीनों एसडीओ को डीआरडीए सभाकक्ष में प्रवेश करने से रोक दिया गया। बैठक 10 बजे की जगह 11 बजे से शुरु हुई, इसके बावजूद तीनों एसडीओ नवगछिया के राघवेंद्र सिंह, कहलगांव के अरूणाभ चंद्र वर्मा व भागलपुर के कुमार अनुज लेट से आये। बैठक से गैरहाजिर रहने पर वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

डीएम ने एसडीओ के प्रवेश रोक पर कहा कि अनुशासन सभी के लिए एक समान है। इसके पूर्व जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे की अध्यक्षता में आंतरिक संसाधन समिति की बैठक हुई जिसमें उन्होंने खनन विकास पदाधिकारी एलबी प्रसाद को छापेमारी करने का निर्देश दिया। अंचल अधिकारियों को बेदखली के मामले में दखल दिलाने का निर्देश दिया। कहा कि पर्चाधारियों को फिर से दखल दिलाने का अभियान शुरु होगा। करीब तीन हजार बेदखली के मामले लंबित है। सीओ को अतिक्रमण वाद के मामलों को शीघ्र निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कहा गया कि आपदा का 11 करोड़ आवंटन प्राप्त हुआ है जिसे सीओ को निकासी करने को कहा गया। डीएम ने महीने में एक दिन क्षेत्र में रात्रि विश्राम करने को कहा। इसमें सीओ, बीडीओ, डीसीएलआर व एसडीओ को रात्रि विश्राम करने को कहा गया। वाणिज्यकर विभाग की वसूली पर असंतोष जताया गया। कहा कि निबंधन पर परिवहन विभाग की वसूली संतोषजनक है। कहलगांव निबंधन की भी वसूली कम रहने पर चिंता जताई गई। लगान रसीद प्राप्त हो गया है जिसे वितरित कर दिया गया है। दखल कब्जा दिलाने के लिए रोस्टर बनाकर कार्रवाई करने को कहा गया।

बेदखली के कुल मामले 5079

दखल कब्जा 2120

बेदखली 2959

---------------------

भूमिहीन को बसाना 3618

भूमिहीनों को जमीन 1214

शेष को बसाना 2404


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.