Move to Jagran APP

उड़ती रही अफवाह, परेशान रहे मतदान कर्मी

भागलपुर । जिले में सोमवार को विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे दिन तरह-तरह की अफवाह उड़ती रही। अफवाह के का

By Edited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 02:51 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 02:51 AM (IST)
उड़ती रही अफवाह, परेशान रहे मतदान कर्मी

भागलपुर । जिले में सोमवार को विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे दिन तरह-तरह की अफवाह उड़ती रही। अफवाह के कारण प्रशासनिक अधिकारी परेशान रहे। कई अधिकारी अफवाह के कारण दौड़ते रहे।

loksabha election banner

जिले के सात मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हुआ। बिहपुर के बूथ नंबर 63 पर बोगस वोट गिराने की अफवाह के बाद अधिकारी पहुंचे, लेकिन वहां अफवाह गलत साबित हुई। खरीक के अठनियां में गोली चलने की चर्चा के बाद अधिकारी सक्रिय हुए, लेकिन यह बात भी झूठा साबित हुआ। बिहपुर के बूथ नंबर 140 व 141 पर कैप्चर होने की सूचना के बीडीओ पहुंची और इसे अफवाह करार दिया। गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 124, 214, 212 पर इवीएम खराब होने की खराब फैली। इसके बाद धरहरा कलंदीपुर मतदान केंद्र पर इवीएम के खराब होने की सूचना दी गई। इसी दौरान नवादा में इवीएम खराब की सूचना फ्लैश हुई। सूचना के बाद तत्काल उसको ठीक करने की कार्रवाई प्रारंभ की गई। कहलगांव के 129 नंबर बूथ पर इवीएम खराब, पर्ची नहीं निकलने की सूचना संबंधित अधिकारी को दी गई। गोपालपुर के इस्माइलपुर के पश्चिमी भिट्ठा में वोट बहिष्कार की सूचना के बाद बीडीओ को वहां पहुंचना पड़ा। नाथनगर के जगदीशपुर के बैजानी में लोगों ने वोट बहिष्कार किया। लोगों को मनाने पहुंचे अधिकारी की बातों को लोगों ने अनसुना कर दिया। गोपालपुर के धोबिनिया में मशीन खराब होने की सूचना 11.30 बजे दी गई। परेशान अधिकारी दूसरा इवीएम मंगाकर मतदान शुरू कराया। सुल्तानगंज के शाहकुंड के बूथ नंबर 233 अंबा में लोगों ने वोट का बहिष्कार किया। इवीएम के खराब होने के कारण बिहपुर के बूथ नंबर 151 पर मतदाताओं ने हंगामा किया। कहलगांव के बूथ नंबर 63 पर भी मतदान बहिष्कार की सूचना अधिकारियों को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.