Move to Jagran APP

33 हजार केवी लाइन के ब्रेक डाउन होने से 10 घंटे आपूर्ति बाधित

भागलपुर। 33 हजार केवीए लाइन का ब्रेक डाउन होने के कारण शनिवार को सबौर व आसपास के इलाकों में 10 घंटे

By Edited By: Published: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2015 02:49 AM (IST)
33 हजार केवी लाइन के ब्रेक डाउन होने से 10 घंटे आपूर्ति बाधित

भागलपुर। 33 हजार केवीए लाइन का ब्रेक डाउन होने के कारण शनिवार को सबौर व आसपास के इलाकों में 10 घंटे से अधिक देर तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके कारण सबौर उपकेंद्र से जुड़े 60-70 हजार की आबादी को परेशानियों का सामना करना पड़ा। महत्वपूर्ण पहलू यह है कि रखरखाव के नाम पर घंटों बिजली कटौती के बावजूद ब्रेक डाउन की समस्या बरकरार है।

loksabha election banner

ब्रेक डाउन की समस्या के समाधान के लिए अक्टूबर 2014 से रखरखाव कार्य चल रहा है। कभी सबौर ग्रिड तो कभी उपकेंद्रों के रखरखाव के नाम पर सात से आठ घंटे बिजली काटी जा रही है। आठ महीने से जारी रखरखाव कार्यो के बाद भी ब्रेक डाउन, तार टूटने, जंफर कटने, इंसूलेटर फटने, ट्रांसफॉर्मर खराब होने आदि की समस्या बनी हुई है। ब्रेक डाउन के समाधान के लिए पेड़ कटाई व टहनी छंटाई का कार्य किया गया, लेकिन इस दौरान जर्जर तार नहीं बदले गए। जर्जर तारों के नहीं बदलने से इसके टूटने का सिलसिला भी जारी है। इसकी वजह से गुरुवार को सिविल सर्जन व टीटीसी उपकेंद्र के जुड़े तीन दर्जन से अधिक इलाकों में तथा मंगलवार को कजरैली व जगदीशपुर फीडरों के पांच दर्जन से अधिक क्षेत्रों की बिजली घंटों बाधित रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.