Move to Jagran APP

छठ घाटों पर न बिकेंगे न फूटेंगे पटाखे : आयुक्त

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू ने कहा है कि छठ घाटों पर न तो पटाखे बिकेंगे

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू ने कहा है कि छठ घाटों पर न तो पटाखे बिकेंगे न ही फोड़े जाएंगे। इस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का निर्देश भागलपुर व बांका के जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है।

loksabha election banner

आयुक्त शनिवार को कालीपूजा, दीवाली, छठ व मुहर्रम को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने घाटों पर बैरिकेडिंग व नदी पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने डीएम व एसएसपी को छठ घाटों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि रोशनी की व्यवस्था इस तरह की जाए ताकि तार किसी को टच नहीं करे। त्योहार के अवसर पर क्विक रिस्पांस टीम का गठन करने, अनुमंडल व जिला स्तर पर कंट्रोल रूम को क्रियाशील करने का निर्देश दिया। फायर ब्रिगेड के कर्मियों को वाहन के साथ तैनात रहने को कहा गया है। मूर्ति विसर्जन मार्ग में जहां-जहां तार नीचे है उसे दुरूस्त करने का निर्देश दिया। विसर्जन के समय दंडाधिकारियों को बैज लगाकर रहने को कहा गया ताकि पहचान हो सके। एसएसपी को यातायात प्रबंधन की कार्ययोजना बनाने और ससमय विसर्जन कराने का निर्देश दिया।

-अफवाह पर रखें नियंत्रण

-नाथनगर स्थित चचरी पुल का एसडीओ, डीएसपी व भवन ंप्रमंडल के कार्यपालक अभियंता करेंगे सत्यापन

-घाटों पर सफाई के साथ-साथ पर्याप्त रोशनी, नाव और गोताखोरों की व्यवस्था करने का निर्देश

-पटाखा विक्रेताओं को लाइसेंस लेकर ही बेचने का निर्देश

-अस्पताल और पीएचसी में 24 घंटे सुविधा रखें

-पूजा पंडालों को अस्थाई कनेक्शन देने का निर्देश

बैठक में डीआईजी संजय सिंह, प्रभारी डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह, बांका के डीएम व एसपी, एसडीओ सदर, नवगछिया, कहलगांव, डीएसपी व एसडीपीओ बांका व समादेष्टा थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.