Move to Jagran APP

बीसीए के छात्रों ने विवि में की जमकर तोड़फोड़

By Edited By: Published: Mon, 05 May 2014 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 05 May 2014 09:37 PM (IST)
बीसीए के छात्रों ने विवि में की जमकर तोड़फोड़

मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ की। हंगामा एक घंटे तक चलते रहा। हंगामे के कारण व्यावसायिक पाठ्यक्रम के छात्रों पर कुलपति के अंगरक्षक द्वारा लाठी भांजना रहा।

loksabha election banner

दरअसल, छात्र लंबित परीक्षाफल में सुधार कराने को लेकर प्रभारी कुलपति डॉ.आरएन मिश्रा से मिलने पहुंचे। डॉ. मिश्रा को अपनी समस्या बताई। मगर उन्होंने छात्रों की समस्या सुनने की जगह अपने अंगरक्षक व होमगार्ड को कुलपति आवास से निकालने का आदेश दे दिया। जबकि छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे। इसी दौरान प्रभारी कुलपति के अंगरक्षक मोहन कुमार ने छात्रों पर लाठी चला दी। इसमें एक छात्र गिर पड़ा। इससे क्षुब्ध छात्रों ने कुलपति कार्यालय एवं आवास में जमकर तोड़फोड़ की।

क्यों हुई घटना

पूर्णिया कॉलेज के बीसीए एवं बीबीए के छात्र पांचवें सेमेस्टर के परीक्षाफल में एक अंक से अनुतीर्ण रहने के कारण सुधार की मांग कर रहे हैं। एक माह पूर्व भी उन्होंने विश्वविद्यालय मुख्यालय में परीक्षाफल सुधरवाने को लेकर बवाल काटा था। पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा जुलाई 2013 में हुई थी, जिसका रिजल्ट इस वर्ष फरवरी में आया। इसमें अधिकांश छात्र एक अंक से असफल रहे हैं। इस वजह से छात्र छठे सेमेस्टर का फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर छात्र आज प्रभारी कुलपति से मिलने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन किसी कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण प्रभारी कुलपति काफी देर से विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे। कुलपति के पहुंचते ही उनके आवासीय द्वार पर छात्रों ने उनसे मिलकर अपनी समस्या समाधान के बारे में बात करनी चाही। लेकिन कुलपति ने छात्रों की एक न सुनी तथा उन्हें आवासीय परिसर से निकालने का आदेश अंगरक्षक को दिया।

छात्रा ने लगाया दु‌र्व्यवहार का आरोप

बीसीए की छात्रा प्रियंका ने बताया कि प्रभारी कुलपति डा.आरएन मिश्रा एवं उनके अंगरक्षक मोहन कुमार ने उसके साथ दु‌र्व्यवहार किया। प्रियंका ने इसकी शिकायत महिला थानाध्यक्ष प्रमिला कुमारी से की तथा छात्रों ने डीएसपी मुख्यालय योगेन्द्र सिंह को भी आपबीती सुनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.