Move to Jagran APP

को-आपरेटिव कॉलेज ने जारी किया इंटर का कट आफ लिस्ट

बेगूसराय सदर : एसबीएसएस को-आपरेटिव कॉलेज प्रशासन द्वारा सोमवार को इंटर का प्रथम कट आफ

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 07:56 PM (IST)
को-आपरेटिव कॉलेज ने जारी किया इंटर का कट आफ लिस्ट

बेगूसराय सदर : एसबीएसएस को-आपरेटिव कॉलेज प्रशासन द्वारा सोमवार को इंटर का प्रथम कट आफ लिस्ट जारी कर दिया गया है। प्रथम लिस्ट के विज्ञान संकाय में सबसे अधिक प्रतिशत रहा। कॉलेज के प्राचार्य डा. लक्ष्मण झा ने बताया कि प्रथम लिस्ट में शामिल विज्ञान और कामर्स के विद्यार्थियों का एडमिशन 27 से 30 जुलाई तक तथा कला संकाय में एक से चार अगस्त तक लिया जाएगा। प्राचार्य के अनुसार विज्ञान संकाय के बायलॉजी में सामान्य कोटि के विद्यार्थियों का कट आफ मा‌र्क्स 68.6, बीसी का 63.6, बीसी महिला का 59, इबीसी का 64.6 एवं एससी का 63 प्रतिशत रहा। इसी प्रकार गणित में सामान्य कोटि के विद्यार्थियों का कट आफ मा‌र्क्स 73.6 बीसी का 68, बीसी महिला का 59.4, इबीसी का 70.4 एवं एससी का 67.2 प्रतिशत रहा। जबकि कला संकाय में सामान्य कोटि के विद्यार्थियों का कट आफ मा‌र्क्स 53.7 बीसी का आल, बीसी महिला आल, इबीसी का 48 एवं एससी का 43 प्रतिशत रहा।

loksabha election banner

महिला कॉलेज में आरंभ हुआ इंटर में एडमिशन

बेगूसराय सदर : श्रीकृष्ण महिला महाविद्यालय में सोमवार से ही इंटर में एडमिशन आरंभ कर दिया गया है। कॉलेज की प्राचार्य डा. स्वप्ना चौधरी ने बताया कि कट आफ लिस्ट के आधार पर 25 जुलाई से ही इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रथम लिस्ट में शामिल छात्राओं को एडमिशन लेने के बाद बचे हुए सीट के लिए पुन: कट आफ लिस्ट निकाला जाएगा। ताकि बचे हुए सीट पर कम अंक वाली नंबरों की छात्राओं का भी एडमिशन हो सके।

डिग्री-1 का चालान जमा करने को उमड़ी भीड़

बेगूसराय सदर : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा डिग्री-1 में नामांकन हेतु लिए जा रहे डिग्री-1 के आनलाइन आवेदन में चालान कटाने के लिए छात्र-छात्राओं की भारी भीड़ बैंक में उमड़ रही है। काली स्थान चौक के निकट स्थित सेंट्रल बैंक में मंगलवार को भी चालान जमा करने के लिए हजारों छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसके कारण बैंक गेट से लेकर सड़क तक छात्र और छात्राओं की अलग-अलग कतार लगी रही। भीड़ अधिक होने के कारण इस सड़क पर सुबह से ही जाम का नाजारा देखने को मिला। भीड़ को नियंत्रित करने एवं ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए दर्जन भर पुलिस जवानों को भी सेंट्रल बैंक के आसपास तैनात किया गया है। बताते चलें कि सोमवार को विद्यार्थियों द्वारा बैंक चालान जमा करने को लेकर जमकर बवाल काटा था। जिसको देखते हुए पुलिस ने एहतियातन यहां पर पुलिस जवानों को तैनात कर रखा है।

परीक्षा शांतिपूर्ण

बेगूसराय सदर : जीडी कॉलेज सहित जिला के पांच केंद्रों पर जारी डिग्री-2 की परीक्षा मंगलवार को भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। जीडी कॉलेज के प्राचार्य डा. अवधेश कुमार ¨सह ने बताया कि प्रथम पाली में 12 सौ तथा द्वितीय पाली में साढ़े पांच सौ परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। दोनों पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.