Move to Jagran APP

आक्रोशित शिक्षकों ने फूंका मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला

बेगूसराय सदर : पटना में सोमवार को नियोजित शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में मंगलवार को आक्रोशि

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2015 06:56 PM (IST)

बेगूसराय सदर : पटना में सोमवार को नियोजित शिक्षकों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में मंगलवार को आक्रोशित शिक्षकों ने सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में शिक्षामंत्री पीके शाही का पुतला दहन किया। शिक्षकों का नेतृत्व कर रहे बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार राय ने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार ने शिक्षकों पर लाठी चार्ज कराया है उससे नियोजित शिक्षकों के प्रति सरकार का घृणित रवैया खुलकर सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस दमनात्मक रवैये से उग्र नियोजित शिक्षक अब आर-पार की लड़ाई के लिए और आगे बढ़ेंगे। बेगूसराय जिला से भी सैकड़ों की संख्या में बुधवार से शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे अपने साथियों के समर्थन में पटना जाएंगे। सदर प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार, प्रखंड सचिव दिनेश कुमार, ललन कुमार, निरंजन कुमार, अरुण कुमार, पांडेय कुमार, कुणाल कुमार, कामनी कुमारी, वंदना कुमारी आदि ने भी अपने विचारों को सामने रखा।

loksabha election banner

वहीं मटिहानी प्रतिनिधि के अनुसार पटना में नियोजित शिक्षकों पर पुलिसिया लाठी चार्ज के विरोध में नगर पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ मटिहानी इकाई द्वारा मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका गया। पुतला दहन से पूर्व शिक्षक जयशंकर कुमार के नेतृत्व में शिक्षकों ने पुतला के साथ बीआरसी मटिहानी प्रखंड मुख्यालय परिसर तक विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मौके पर शिक्षिका रीना कुमारी, पूनम कुमारी, प्रज्ञा कुमारी, शिक्षक विजय कृष्ण, कृष्णदेव पासवान, योगेंद्र दास, नीतीश कुमार, कमल किशोर, रामउदय मिश्र, राजेश मालाकार आदि मौजूद थे।

इधर बछवाड़ा में बिहार नगर पंचायत शिक्षक संघ की बैठक साकेत कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में शिक्षकों पर पटना में प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज की निंदा की गई। मौके पर कृष्ण कुमार विदुर, संदीप कुमार, शांति कुमारी, नीतू कुमारी, मनीष कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.