Move to Jagran APP

नगर पंचायत की निविदा तिथि बढ़ी

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 10:22 AM (IST)
नगर पंचायत की निविदा तिथि बढ़ी

संवाद सहयोगी, बखरी : बखरी नगर पंचायत की विभिन्न विकास योजनाओं के लिए शनिवार को शुरू होने वाली निविदा की प्रक्रिया को तत्काल स्थगित कर दिया गया है। अब यह प्रक्रिया अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से आरंभ की जाएगी। जानकारी देते हुए नगर के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद पासवान ने बताया कि नगर के सभी 20 वार्डो में कुल 28 योजनाओं का चयन किया गया था। इसके लिए संवेदक से निविदा आमंत्रित किया गया था। नगर कार्यालय द्वारा प्रकाशित निविदा आमंत्रण सूचना संख्या 2/14-15 दिनांक 19 सितंबर के माध्यम से परिमाण पत्र वितरण की तिथि शनिवार 20 सितंबर निर्धारित की गई थी। जबकि अगले दिन कार्य रविवार होने के कारण सोमवार 22 सितंबर को ही निविदा प्राप्त करने और उसे खोलने की तिथि निर्धारित की गई थी। जबकि नियमत: सारी प्रक्रिया के लिए एक सप्ताह का समय होना चाहिए था। इसलिए समय के अभाव के कारण उसे स्थगित करते हुए अगली तिथि का निर्धारण किया गया है। अब सात अक्टूबर को परिमाण पत्र का वितरण किया जाएगा तथा सात से 13 अक्टूबर तक निविदा प्राप्त किया जाएगा।

loksabha election banner

इधर गठन के दो वर्षो बाद नगर के विकास के लिए लोगों में आशा का संचार हुआ था। परंतु, उस पर तुषारापात हो जाने से संवेदक सहित आम नागरिकों में मायूसी देखी जा रही है। यहां यह बता दें कि नगर के 20 में से आठ पार्षदों ने 12 सितंबर को मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। जिस पर बहस और चर्चा की तिथि 23 सितंबर निर्धारित है। इसी बीच नगर पंचायत कार्यालय द्वारा निकाली गई निविदा पर उक्त विपक्षी पार्षदों ने कड़ा एतराज जताते हुए डीएम को आवेदन दिया था। जिसमें अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद निविदा की तिथि निर्धारित करने की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.