Move to Jagran APP

अनुश्रवण समिति की बैठक में छाया रहा घटिया खाद्यान देने का मामला

बांका। सोमवार को अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक अध्यक्ष सह एसडीओ अविनाश कुमार की अध्यक्षता में उनके

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 07:41 PM (IST)
अनुश्रवण समिति की बैठक में छाया रहा घटिया खाद्यान देने का मामला

बांका। सोमवार को अनुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक अध्यक्ष सह एसडीओ अविनाश कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित की गयी। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने राशन-किरासन गड़बड़ी के मामले को उठाया। जिसके जल्द निष्पादन को लेकर एसडीओ ने सभी को आश्वस्त किया। बैठक में एसएफसी के द्वारा घटिया अनाज को लेकर काफी माथापच्ची की गयी। बाराहाट प्रमुख राजेश यादव ने एसएफसी के द्वारा घटिया अनाज देने का मामला उठाया। इस पर एसडीओ ने एसएफसी डीएम को जल्द ही इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक में कई सदस्यों ने शत-प्रतिशत कूपन वितरण पर सवाल उठाते हुए कहा अभी तक कई परिवार राशन-किरासन कूपन से वंचित है। जिस पर वर्तमान प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। एसडीओ ने इस मामले को निपटाने का आश्वासन दिया। जिला परिषद सदस्य रफीक आलम ने कहा कि सही माप से अनाज व तेल नहीं दिया जाता है। जिसका सभी सदस्यों ने इसका समर्थन किया। चांदन प्रमुख पलटन यादव ने भी अपने प्रखंड की समस्या को रखते हुए कहा कि अभी राशन किरासन के मामले में बेलहर व कटोरिया प्रखंड पर ही चांदन को निर्भर रहना पड़ रहा है। अभी भी चांदन प्रखंड के आठ पंचायत के जनवितरण प्रणाली के दुकानदार बेलहर से तो नौ पंचायत के डीलर कटोरिया से अनाज व तेल का उठाव कर रहे हैं। जिससे सभी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रखंड के डीलर को राशन किरासन प्रखंड से उठाव कराने का सुझाव दिया। जिस पर एसडीओ ने कार्रवाई का भरोसा दिया। बैठक में अन्य कई ¨बदुओं पर चर्चा की गयी।

loksabha election banner

इस मौके पर डीएम एसएफसी सुशील कुमार, प्रमुख अंजुबाला संत, नीतू ¨सह, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ¨सह, लोजपा प्रवक्ता विपिन ¨सह, ओम प्रकाश गुप्ता, कांग्रेस से राघवेन्द्र ¨सह सहित कई सभी प्रखंडों के प्रमुख व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे।

-सपा व रालोसपा को आमंत्रण नहीं

अनुमंडल अनुश्रवण समिति की सदस्यों में रालोसपा एवं सपा से सदस्य नहीं है। इस कारण बैठक में दोनों दलों से प्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया गया है। सूत्रों ने बताया कि दोनों दलों का प्रखंडस्तर पर संगठन भी नहीं है। इस कारण समिति के सदस्य नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.