Move to Jagran APP

आम बजट : पक्ष ने इसे लोकहितकारी बताया तो विपक्ष ने विरोधी

संवाद सहयोगी, बांका: रेल बजट के बाद अब आम बजट पर बांका की सियासत गरम हो चुकी है। विपक्षी दल जहां जन

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 06:51 PM (IST)
आम बजट : पक्ष ने इसे लोकहितकारी बताया तो विपक्ष ने विरोधी

संवाद सहयोगी, बांका: रेल बजट के बाद अब आम बजट पर बांका की सियासत गरम हो चुकी है। विपक्षी दल जहां जनविरोधी बजट बताकर केन्द्र सरकार पर जमकर प्रहार कर रही है। वहीं पक्ष की ओर से आम बजट को आम हित बताकर जवाब दी जा रही है। सांसद से लेकर विधायकों ने आम बजट पर अपनी-अपनी बात कही है। प्रस्तुत है जनप्रतिनिधि से बातचीत के प्रमुख अंश..।

loksabha election banner

रेल की तरह आम बजट में जनता ठगाई: सांसद

स्थानीय सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि रेल बजट में जिस प्रकार आम व गरीबों का कोई ख्याल नहीं रखा गया। ठीक उसी प्रकार आम बजट से भी जनता ठगाई है। आम बजट उद्योग खराने के प्रति समर्पित है। देश के अलावा बिहार की हकमारी हुई है। अच्छे दिन का सपना दिखाने वाली सरकार कृषि, सिंचाई व गरीबों के लिए कुछ नहीं की। विधानसभा चुनाव में जनता एनडीए को सबक सिखाएगी। ------------------------

आम जनता के लिए समर्पित है बजट: रामनारायण

भाजपा विधायक रामनारायण मंडल ने कहा कि आम बजट जनता के प्रति समर्पित है। बजट में कृषि, बिजली, गरीबों के मकान व नौकरी की योजना है। जो देशवासी के लिए लाभप्रद साबित होंगे। बजट की सारी बिंदु देश की विकास दर को काफी बढ़ाएगा। जनता को जमीन पर काम चाहिए। जिसके लिए एनडीए सरकार कटिबद्ध है।

------------------------

आम बजट से युवाओं का संवरेगा भविष्य: रिगन

लोजपा के युवा नेता रिगन सिंह ने कहा कि आम बजट से युवाओं का भविष्य संवरेगा। बजट में हर घर के एक सदस्य को जॉब देने की बात कही गई है। वहीं स्कील डेवलमेंट से युवाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। आम बजट स्वागतयोग्य है।

------------------------

आम बजट में गरीबों को नहीं मिला स्थान: मुन्ना सिंह

बांका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह समाजिक कार्यकर्ता अजीत कुमार उर्फ मुन्ना सिंह ने कहा कि एनडीए के आम बजट में गरीब व किसानों के लिए कुछ खास नजर नहीं नजर आया है। बजट में गरीबों की उन्नति के लिए एक भी ठोस योजना नहीं बनाई गई है। इसमें जितनी भी घोषनाएं हुई हैं उनकी आशा है कि सभी पूरे हों। ---------------------

जरूरी सामग्री की मूल्य वृद्धि चिंता जनक: जितेंद्र

दी भागलपुर सेंट्रल कॉ-आपेरटिव बैंक अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि आम बजट में जरूरी चीजों के दाम बढ़ें हैं। जो घोर चिंता का विषय है। मोबाइल वर्तमान में सबसे अधिक उपयोगी वस्तु है। इसके अलावा दवाई की कीमत भी बढ़ा दी गई है। जबकि किसान व गरीब करने वाली एनडीए ने इन लोगों के लिए कुछ नहीं किया। यह बजट बिल्कुल निराशाजनक है।

-----------------------

सर्विस टैक्स बढ़ना अन्याय: आशु

कांग्रेस के जिला समन्वयक आशुतोष कुमार सिंह उर्फ आशु ने कहा कि सर्विस टैक्स बढ़ने से जनता पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। वैसे आम बजट लोक लुभावन नहीं है। जनता को कुछ और उम्मीद थी। जिसे नजर अंदाज किया गया है। आने वाले चुनाव में भाजपा सहित सभी सहयोगियों का पत्ता साफ हो जाएगा। ------------------------

जनता से किया हर एक वादा होगा पूरा: अनिल

भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि आम बजट में आम जनता का पूरा ख्याल रखा गया है। यूपीए ने 65 वर्षो से देश को ठगने का काम किया था। अब जब सरकार जमीनी स्तर पर कार्य कर रही है, तो उन्हें सहन नहीं हो रहा है। आम बजट से किसान व गरीबों को लाभ ही लाभ। मकान के साथ सरकार ने नौकरी की गारंटी दी है।

----------------------

बिहार के साथ केन्द्र ने किया धोखा: रामदेव

बेलहर के पूर्व राजद विधायक रामदेव यादव ने कहा कि एनडीए सरकार ने बिहार की जनता के साथ धोखा किया है। जनता को आशा थी कि आम बजट में बिहार को बड़ी सौगात दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने बिहार को लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे। मगर कुछ नहीं हुआ। यह सिर्फ दिन में सपना दिखाने का काम करती है।

----------------------

आम बजट संतुलित: नीलम

जिला परिषद उपाध्यक्ष नीलम सिंह ने आम बजट को संतुलित बजट बताया। कहा कि बजट से हर वर्ग का विकास होगा। खासकर किसानों के लिए नई स्कीम काफी लाभप्रद होगा। विपक्षी दल को चाहिए कि बजट का स्वागत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.