Move to Jagran APP

त्योहार पर हर हाल में कायम रहेगी शांति व्यवस्था

जेएनएन, बांका : छठ पूजा और मुहर्रम के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर शुक्रवार को कई थाना पर शांति समिति की

By Edited By: Published: Fri, 24 Oct 2014 10:13 PM (IST)Updated: Fri, 24 Oct 2014 10:13 PM (IST)

जेएनएन, बांका : छठ पूजा और मुहर्रम के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर शुक्रवार को कई थाना पर शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें लोगों ने त्योहार पर आने वाली समस्या से पुलिस-प्रशासन को अवगत कराया तथा शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की शपथ ली। डीएम, एसपी, एसडीओ, एसडीपीओ सहित कई वरीय अधिकारी भी स्वयं सभी प्रखंड में गये और लोगों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

रजौन : शातिपूर्ण तरीके से काली पूजा, छठ व मुहर्रम संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को थाना परिसर में एसडीओ शिवकुमार पंडित की अध्यक्षता में शाति समिति की बैठक हुई। बैठक में डीएम साकेत कुमार ने पूजा समिति, मुहर्रम समिति के साथ सामाजिक संस्था व आमजनों को 'शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार संपन्न कराने को पुलिस प्रशासन को सहयोग करने को कहा। छठ घाट पर प्रशासन की ओर से ड्रेस कोड में दंडाधिकारी तैनात करने के साथ ही पूजा समिति को भी पहचान पत्र के साथ शांति व्यवस्था बहाल रखने की बात कही। एसपी डा. सत्यप्रकाश ने अफवाह व वाहन पार्किंग पर पैनी नजर रखने के साथ ही रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। डीएम-एसपी ने संयुक्त रूप से सीओ राजबहादुर प्रसाद गुप्ता, बीडीओ अमित कुमार, थानाध्यक्ष शिवकुमार यादव को विशेष रुप से पब्लिक के साथ सामंजस्य स्थापित करने का आदेश दिया है। इस दौरान एसडीपीओ शशि शंकर कुमार, पुलिस अंचल निरीक्षक त्रिपुरारी सिंह, विद्युत कार्यपालक अभियंता गौरव पाडेय, प्रमुख सुमन पासवान, उपप्रमुख अवधेश यादव, शिक्षण संस्थान के शिवपूजन सिंह, जिला पार्षद उमेश वर्मा व अनिल रजक, मुखिया घनश्याम सिंह, संदीप सिंह, सरपंच प्रदीप सिंह, मु. जहीर अंसारी, सत्यनारायण सिंह, सिकंदर यादव, राजेन्द्र प्रसाद यादव, देवनंदन श्रीवास्तव, अशोक यादव, संजय झा, महादेव तिवारी आदि उपस्थित थे।

बाराहाट : थाना में छठ एवं मुहर्रम पर्व को लेकर शुक्रवार को शाति समिति की बैठक हुई। जिसमें डीएम एसपी सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल हुए। अधिकारियों ने कहा कि सामाजिक सौहार्द बनाए रखना अच्छे नागरिक की जिम्मेवारी है। मौके पर डीएम ने कहा कि पर्व को लेकर प्रशासन सजग है। आपकी सुरक्षा के प्रति हर प्रकार की व्यवस्था की जा रह रही है। उत्सव को उल्लासपूर्वक मनाने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है। उन्होंने त्योहार पर असामाजिक तत्वों के अफवाह से बचने को कहते हुए इस पर कड़ी निगरानी रखने की अपील की। वही बैठक में डीजे पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि इस बार नो डीजे। वहीं उपस्थित लोगों से एसपी ने कहा कि पुलिस क्षेत्र की गतिविधि पर पैनी नजर रख रही है। जरूरत है आपके सहयोग की। वही उपस्थित लोगों ने क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में विश्वनाथ चौधरी ने बाराहाट के महत्वपूर्ण दूर्गा पोखर की सफाई की मांग की। वही राजेंद्र साह ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि दो वर्ष पूर्व ही डीएम ने सीओ को पोखर अतिक्रमण मुक्त कराने को कहा था। लेकिन यहा आज तक अतिक्त्रमण मुक्त नहीं कराया गया हैं। बैठक में मु.रहीस सभी अखाड़े का समय अलग अलग रखने की मांग की। ताकि एक दल दूसरे दल से मिल न सके। मुखिया दिगम्बर मंडल ने रेलवे क्रासिंग बाराहाट के पास गार्ड लगाने कि माग की। इकबाल अंसारी ने धोबनी बाध में पानी से सटे बिजली तार होने कि जानकारी डीएम को दी। वही भागलपुर दुमका मुख्य मार्ग पर त्योहार के दिन सभी मालवाहक वाहनों पर रोक रहने की बात एसपी ने कही। वरीय अधिकारियों के अलावा बाराहाट बीडीओ इरफान अकबर, सीओ दिलीप झा, थाना अध्यक्ष अजीत कुमार, प्रमुख राजेश यादव, हाजी नसीर, रामानंद चौधरी, राजेंद्र साह, राघवेंद्र झा, रघुनाथ चौधरी, बबलू साह आदि मौजूद थे।

अमरपुर : लोक आस्था का महापर्व छठ एवं मुहर्रम को लेकर शुक्रवार को थाना परिसर में शाति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें डीएम साकेत कुमार, एसपी डा. सत्यप्रकाश, एसडीओ शिवकुमार पंडित सहित अन्य वरीय पदाधिकारी के अलावा क्षेत्र के गणमान्य लोगो ने शिरकत की। साथ ही काली पूजा, छठ एवं मुहर्रम शाति पूर्ण माहौल में संपन्न कराने की बात कही। वही अफवाहों पर जिला नियंत्रण कक्ष को सूचना देने को कहा। ताकि पदाधिकारी द्वारा अफवाहों की सत्यता जाच कर ससमय यथोचित कार्रवाई की जा सके। जबकि मुहर्रम कमेटी के सभी सदस्यों के अलावा गाव के गणमान्य लोगों का मोबाइल नंबर थाना में देने को कहा। सभी घाटों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने को कहा। साथ ही छठ घाटों पर पटाखा नहीं छोड़े जाने की हिदायत दी। सुजाता वैद्य ने सभी छठ घाटों पर आशा कार्यकत्र्ता की तैनाती की बात कही। वहीं जबकि नकुल मोदी ने शहर में नो इंट्री लगाने तथा पूर्व मुखिया हसनैन ने सुल्तानपुर गाव की सड़क में तीन जगह नाला क्षतिग्रस्त होने से आम लोगों को हो रही परेशानी से अवगत कराया। एसपी ने नो इंट्री को गंभीरता पूर्वक लेते हुए मुहर्रम तक शहर में सुबह आठ बजे से संध्या आठ बजे तक नो इंट्री लगाने की बात कही। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी आलोक कुमार, थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान, बीडीओ सानिया ढनढानिया, सीओ राजेश सिन्हा, नपं अध्यक्ष सदानंद महतो, पंकज दास, नीलम सिंह, आशा देवी, शिव प्रसाद मंडल, प्रदीप साह, रईस अकरम, असगर अली, गिरिधारी कनोडिया, रोहित साह सहित क्षेत्र के काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

बौंसी : छठ पर्व एवं मुहर्रम को लेकर शुक्रवार को मंदार सर्किट हाउस में डीएम साकेत कुमार ने जिले के वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में क्षेत्र भर से आये लोगों के साथ शाति समिति की बैठक की। बैठक में छठ पूजा एवं अल्पसंख्यक समुदाय के मुहर्रम पर्व की विधि व्यवस्था आदि को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए विमर्श किया। बैठक में बीडीओ अमर कुमार मिश्रा, सीओ महेन्द्र प्रसाद सहित थानाध्यक्ष राजनंदन मिश्रा आदि थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगरा जोर छठ घाट पर समिति शिविर संचालन में प्रकाश व माइकिंग का इंतजाम करने को कहा। अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह ने पापहरणी तालाब में छठ के मौके पर लाइटिंग आदि की व्यवस्था कराने की बात कही। जिसके लिए डीएम ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह बैरकेटिंग व गोताखोर वहां तैनात रहेंगे। बैठक में द्वारिका मिश्रा, पंसस उदय कुमार सिंह, मुखिया अश्वनी कुमार पाण्डेय, श्रवण कुमार यादव, व्यवसायिक संघ अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, पूर्व मुखिया तसलीमुद्दीन, तसलीमुद्दी अहमद, जहागीर, प्रदीप घोष, अमित कुमार, अतुल अकेला आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.