Move to Jagran APP

महिला कालेज में होगी वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई : वीसी

रोहतास। महिला कालेज में इस वर्ष से वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होगी। वीर कुंवर ¨सह

By Edited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 07:34 PM (IST)
महिला कालेज में होगी वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई : वीसी

रोहतास। महिला कालेज में इस वर्ष से वोकेशनल व पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होगी। वीर कुंवर ¨सह विश्वविद्यालय के कुलपति डा. लीला चंद साहा ने महिला कालेज के 51वें स्थापना दिवस समारोह में सोमवार को यह बातें कही। उन्होंने कहा कि आगामी 16 मार्च को विश्वविद्यालय में आहूत बैठक में इस कालेज में बीबीए व बीसीए की पढ़ाई प्रारंभ करने की अनुमति दे दी जाएगी। जबकि फैशन डिजाइ¨नग के सिलेबस की सरकार से स्वीकृति मिलते उसकी भी मान्यता दे दी जाएगी। कहा कि इस कालेज में चार विषयों में पीजी की पढ़ाई प्रारंभ कराने का मामला राज्य सरकार के यहां लंबित है। जिसके लिए विश्वविद्यालय स्तर से पहल की जा रही है। विश्वविद्यालय का यह पहला कालेज है जहा नैक की टीम मार्च के अंतिम सप्ताह में विजिट करने आ रही है।

loksabha election banner

वहीं इस कालेज को रूसा के तहत चयन किया गया है। अब इस कालेज के विकास को कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने छात्राओं को स्कील डेवलपमेंट हेतु नियमित कालेज आने को कहा। डीन छात्र कल्याण डा. सत्यनारायण ¨सह ने कहा कि 75 फीसद उपस्थिति नहीं होने पर अब परीक्षा फार्म भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने शिक्षकों से प्रतिदिन 5 घंटे कालेज में निश्चित तौर पर उपस्थित रहने को भी कहा। नारायण मेडिकल कालेज व अस्पताल जमुहार के चेयरमैन गोपाल नारायण ¨सह ने महिला शिक्षा के क्षेत्र में कालेज की भूमिका की प्रशंसा की। प्राचार्य डा. अशोक कुमार ¨सह ने आगत अतिथियों का स्वागत किया व कालेज का प्रगति प्रतिवेदन पेश किया। वहीं डा. विक्रम राय ने अभिनंदन पत्र समर्पित किया। अभिषद सदस्य डा. विमल कुमार ¨सह व कालेज शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सचिदानंद प्रसाद ने भी वीसी का अभिनंदन किया। संचालन डा. विकास नारायण त्रिवेदी ने किया। कालेज की छात्राओं ने गीत व संगीत से सबों का मन मोह लिया। वीसी ने इस मौके पर बेस्ट गायक आफ कालेज का अवार्ड रीतू को दिया। मौके पर पूर्व प्राचार्य डा. विक्रम ¨सह, जवाहर लाल नेहरू कालेज के प्राचार्य डा. रवि सरन, राधा शांता कालेज के प्राचार्य डा. अशोक ¨सह, रामकिशोर ¨सह कालेज के सचिव डा. ललन ¨सह समेत कालेज के कई सेवानिवृत शिक्षिका भी उपस्थित थे। कालेज में नवनिर्मित मल्टीपरपस हाल, कामन रूम व मंच का उद्घाटन वीसी द्वारा किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.