Move to Jagran APP

औरंगाबाद में नक्सलियों का बंद असरदार

जागरण टीम, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी नक्सलियों के बिहार बंद का असर शनिवार को औरंगाबाद में देखा गया। च

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 12:59 AM (IST)
औरंगाबाद में नक्सलियों का बंद असरदार

जागरण टीम, औरंगाबाद : भाकपा माओवादी नक्सलियों के बिहार बंद का असर शनिवार को औरंगाबाद में देखा गया। चार प्रखंड मुख्यालय समेत दो दर्जन बाजार बंद रहे। दुकानों में ताला लटका रहा। देव, नवीनगर, अंबा, टंडवा, बड़ेम, बालूगंज एवं केताकी में स्थित बैंक एवं एटीएम में ताला लटका रहा।

loksabha election banner

करीब चार करोड़ का कारोबार प्रभावित

नक्सलियों के भय से बैंक प्रबंधक एवं कर्मचारी डयूटी पर नहीं गए। उक्त जगहों पर भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल, मध्य बिहार ग्रामीण बैंक का शाखा है। बैंक बंद रहने से करीब चार करोड़ का कारोबार प्रभावित रहा।

बाजार में रहा सन्नाटा

शादी विवाह का मौसम होने के कारण ग्रामीण खरीदारी के लिए बाजार पहुंचे परंतु दुकान बंद रहने से उन्हें परेशानी हुई। बस स्टैंड में पूरे दिन सन्नाटा रहा।

दूसरे राज्यों के लिए नहीं खुलीं बसें

औरंगाबाद के रामाबांध बस स्टैंड से झारखंड, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के लिए बसें नहीं खुलीं। स्टैंड से प्रतिदिन उक्त राज्यों के लिए दो दर्जन से अधिक वाहन खुलते हैं।

दुकान भी देखने नहीं गए

नक्सलियों के बंद का असर देव प्रखंड केताकी बाजार, बालूगंज, अंबा, कुटुंबा के सिमरा, संडा, नवीनगर, टंडवा, चरण, रामनगर, बड़ेम, तेतरिया, बैरिया, माली, बरियावां समेत दो दर्जन बाजारों में देखा गया। भय के कारण दुकानदार अपनी दुकान देखने भी नहीं पहुंचे।

वाहन के इंतजार में खड़े रहे यात्री

उक्त जगहों से बड़े एवं छोटे वाहनों का परिचालन नहीं हुआ। बस स्टैंड में वाहन के इंतजार में यात्री खड़े रहे। बस स्टैंड में पटना जाने के लिए खड़े ललन उपाध्याय, रांची जाने को बस का इंतजार कर रहे नीरज कुमार ने बताया कि सुबह 6 बजे से वाहन के इंतजार में बैठे हैं। दस बजने को है अब तक वाहन नहीं मिला है।

बसों का परिचालन बंद रहा

एजेंटों ने बताया कि नक्सली बंदी के कारण औरंगाबाद से हरिहरगंज, रांची, बोकारो, टाटा, धनबाद, गढ़वा, डाल्टेनगंज, बालूगंज, टंडवा, माली समेत अन्य जगहों के लिए वाहन नहीं खुले।

मदनपुर में भी नहीं चलीं बसें

मदनपुर में भाकपा माओवादी नक्सलियों का बिहार बंद के दौरान मदनपुर जीटी रोड पर यात्री बस नहीं चला। विवाह के अवसर पर आने जाने वाले यात्रियों को टेंपो का सहारा लेना पड़ा। पुलिस द्वारा नक्सली इलाके एवं सड़कों पर पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई थी।

कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं

बंदी के दौरान नक्सलियों ने देव कचनपुर पथ में बासन बिगहा के पास केन बम लगाया था। पुलिस को समय रहते सूचना मिल गई। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। नक्सली इलाके में पुलिस पूरे दिन गश्ती करती रही।

अजय नारायण यादव, एसडीपीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.