Move to Jagran APP

हाइवे पर स्टैंड, खतरे में यात्रियों की जिंदगी

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
हाइवे पर स्टैंड, खतरे में यात्रियों की जिंदगी

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद :

loksabha election banner

जीटी रोड पर वाहनों का बस स्टैंड लगता है। हाइवे पर वाहनों के लगने से यात्रियों की जिंदगी खतरे में है। प्रत्येक दिन यात्रियों के सिर पर मौत मंडराता है। मदनपुर एवं शिवगंज में हालात खतरनाक है। दोनों जगहों पर जीटी रोड पर ही छोटे वाहन खड़े होते हैं। सड़क पर ही यात्रियों को उतारते हैं और बैठाते हैं। इस दौरान सड़क से इस पार से उस पार यात्रियों का आना जाना होता है। सड़क पर खड़ी होने वाली टेंपो के पास से ही तेज रफ्तार में ट्रक गुजरते हैं। थोड़ी सी लापरवाही बड़ा हादसा का गवाह बन सकता है। अवैध स्टैंड को प्रत्येक दिन पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी देखते हैं परंतु देखकर भी वे कुछ कर नहीं पाते हैं। शायद अधिकारियों को भी बड़े हादसे का इंतजार है। मदनपुर में देखा जाए तो टेंपो चालक ऊपर से नीचे तक यात्रियों को लादे रहते हैं और एक दो यात्री के लिए घंटों सड़क के बीचों बीच वाहन को खड़ा कर यात्रियों को बुलाते रहते हैं।

बता दें की सड़क पर तेज रफ्तार में वाहन दौड़ते हैं अगर चालक की थोड़ी लापरवाही या भूल हुई तो कितने यात्री की मौत होगी यह कहा नहीं जा सकता है। कुछ जगहों पर जीटी रोड को अतिक्रमण कर लिया गया है। एनएचएआइ के जीएम प्रियरंजन ने पिछले सप्ताह डीएम से मिलकर इस समस्या से अवगत कराया है। मदनपुर थानाध्यक्ष सउद अख्तर अंसारी ने बताया कि सड़क पर वाहनों के लगने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। हमने कई टेंपो का हवा निकलवा है, चालकों को सड़क पर वाहन खड़ा नहीं करने का सख्त आदेश देते हैं फिर भी सीओ स्तर से कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण अवैध स्टैंड नहीं हट रहा है। अगर पुलिस बल की प्रयोग करेगी तो हंगामा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.