Move to Jagran APP

डेढ़ साल में कलेर को किया जाएगा ओडीएफ

कलेर प्रखंड कार्यालय में आयोजित पंचायत समिति की बैठक में बीडीओ चंद्रमोहन ने कहा कि वर्ष 2018 तक इस प्रखंड को ओडीएफ घोषित कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 03:04 AM (IST)
डेढ़ साल में कलेर को किया जाएगा ओडीएफ
डेढ़ साल में कलेर को किया जाएगा ओडीएफ

अरवल। कलेर प्रखंड कार्यालय में आयोजित पंचायत समिति की बैठक में बीडीओ चंद्रमोहन ने कहा कि वर्ष 2018 तक इस प्रखंड को ओडीएफ घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा सभी लोगों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने की है। इसके लिए सभी घरों में शौचालय का होना जरूरी है। जिनके घरों में शौचालय नहीं है इसके लिए सरकार राशि भी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों को वर्ष 2018 तक इस प्रखंड को ओडीएफ करने में अपेक्षित सहयोग के लिए कहा। बीडीओ ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 14 हजार पेंशनधारियों में 11 हजार ही अभी तक अपने खाते का ब्योरा दिए हैं। शेष लोगों को भी शीघ्र खाता की जानकारी देनी चाहिए। इंदिरा आवास की चर्चा करते हुए बीडीओ ने कहा कि सभी लाभार्थियों की सूची ऑन लाइन कर दिया जाएगा। कहीं से भी ऑन लाइन व्यवस्था के जरिए सूची का अवलोकन किया जा सकता है। खाद्य सुरक्षा के लिए राशन कार्ड की उपलब्धता की चर्चा करते हुए बीडीओ ने कहा कि इसके लिए प्रयास जारी है। इस मौके पर सीओ ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में दो दो आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाएंगे। बरसात आने के पूर्व मिट्टी कार्य पूरा कराने पर बल दिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रमुख मो. सेराज ने कहा कि सभी कार्यों में पारदर्शिता लाने की जरुरत है। इस मौके पर सभी पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही विभागीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.