Move to Jagran APP

सीएम के आने से गांव में बहने लगी उम्मीद की बयार

अररिया। अररिया प्रखंड के रामपुर कोदरकट्टी गांव में सात दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार आए तो उनके साथ पूर

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 09:18 PM (IST)
सीएम के आने से गांव में बहने लगी उम्मीद की बयार

अररिया। अररिया प्रखंड के रामपुर कोदरकट्टी गांव में सात दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार आए तो उनके साथ पूरी सरकार ही गांव की गलियों में नमूदार हो गयी। ग्रामीणों को सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि मुख्यमंत्री उनके गांव में आ गए हैं। लेकिन वे आए, गांव वालों से मिले, उनकी समस्याएं सुनी, शराब व नशा से दर रहने को कहा और चले गए।

loksabha election banner

पेशे से शिक्षक कलानंद ऋषिदेव को मुख्यमंत्री का आगमन किसी सुनहले सपने सरीखा लगता है। सीएम ने उनके ही घर की दीवार पर लगी स्विच से हर घर बिजली योजना शुभारंभ किया था। उनके ही आंगन में लगे नल से गांव के लोगों को पीने के शुद्ध जल योजना भी शुरू की गयी। कलानंद की पत्नी ने नल व स्विच बोर्ड को अब भी गेंदे के फुलों से सजा कर रखा हुआ है। उनके आगंन में जीविका दीदियों द्वारा बनाई गयी रंगोली तो धूमिल हो गयी है, लेकिन ग्रामीणों के मन में उम्मीद का पवन किसी आंधी की तरह बहने लगा है।

भैया, नीतीश बाबू अएलै ते एक्के बेर में एतना चीज भय गेलै। आब सबके चाही पक्का घर..। ग्रामीण गिरानंद ने बताया कि इस गांव के लोगों के भोलेभाले स्वभाव का नाजायज लाभ उठा कर इंदिरा आवास के दलालों ने भारी लूट मचाई है। लेकिन सीएम के आगमन से जरूर फायदा होगा। सबको पक्का घर जरूर मिल जाएगा। जबकि मयानंद ऋषिदेव ने बताया कि मुख्यमंत्री आए तो डीएम व अन्य अधिकारियों ने भी उनका गांव देख लिया है। अब दलालों की शिकायत सीधे उन्हीं के पास करेंगे। उम्मीदों का प्याला लबरेज है। ग्रामीणों की उम्मीद पक्का मकान से आगे बेरोजगारों को नौकरी व विकास योजनाओं में बिचौलियों से मुक्ति पर भी टिकी हुई है। पूरे गांव के लोग अब प्रशासन से विकास कार्यों को अमली जामा पहनाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.