Move to Jagran APP

शुरू हुई नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की बुकिंग, इस दिन होगी लॉन्च

एक लंबे इंतजार के बाद एसयूवी सेगमेंट में अपनी धाक जमाने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया अवतार 7 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 17 Oct 2016 04:25 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 05:01 PM (IST)
शुरू हुई नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की बुकिंग, इस दिन होगी लॉन्च

नई दिल्ली: एक लंबे इंतजार के बाद एसयूवी सेगमेंट में अपनी धाक जमाने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया अवतार 7 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। और इस एसयूवी की बुकिंग शुरु कर दी गयी है। आप टोयोटा की वेबसाइट पर जाकर इस गाड़ी की बुकिंग कर सकते है।नई फॉर्च्यूनर के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं और पिछले मॉडल की तुलना में इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है।

loksabha election banner

अपने पिछले मॉडल्स की तुलना में नई फॉर्च्यूनर एसयूवी अब 90mm ज्यादा लंबी हुई है। जबकि इसकी ऊंचाई को 15mm कम भी किया है। इतना ही नहीं नई फॉर्च्यूनर के व्हीलबेस को भी 5mm तक कम किया गया है। गाड़ी में स्लीक हेडलैंप, प्रोजेक्टर यूनिट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट इलेक्ट्रिक टेल-गेट और एलईडी टेल-लैंप जैसे कई नए फीचर्स दिए गए हैं।

गाड़ी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम डिस्प्ले, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील टेलिफोनी और ऑडियो कंट्रोल के साथ लगाया गया है। इसके अलावा इसके कैबिन को प्रीमियम फील देने के लिए इसमें सॉफ्ट-टच मैटेरियल का इस्तेमाल और लेदर सीट लगाए गए हैं।

ये फीचर्स भी होंगे ख़ास

  • नई टोयोटा फॉर्च्यूनर में इनोवा क्रिस्टा वाले इंजन लगाए गए हैं। इसमें दो डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है।
  • पहला विकल्प 2.4 लीटर का 2जीडी-एफटीवी इंजन होगा, यह 150ps की पावर और 343nm का टॉर्क देगा। दूसरा विकल्प होगा 2.8 लीटर का इंजन जो 174ps की पावर और 360nm का टॉर्क देगा।
  • वहीं अगर पेट्रोल वेरिएंट का बात करें तो 2.7 लीटर का ड्यूल वीवीटी-आई इंजन दिया जा सकता है। यह 166ps की पावर और 245nm का टॉर्क देगा।
  • दोनों ही वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.