Move to Jagran APP

ये हैं भारत की बेस्ट बाइक्स जो आती है 50 हजार रूपये से भी कम कीमत में

भारत में एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट काफी बड़ा है क्योकिं हमारे देश में कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स ज्यादा पसंद की जाती है।

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2016 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2016 07:24 PM (IST)

दिल्ली (बनी कालरा) भारत में एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट काफी बड़ा है क्योकिं हमारे देश में कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स ज्यादा पसंद की जाती है। टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनियां भी ऐसी ही बाइक्स बनाने में ज्यादा ज़ोर देती हैं। 100-110cc सेगमेंट में यूं तो कई सारी बाइक्स हैं लेकीन उनमें से कुछ ऐसी बाइक्स है जो सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। तो अगर आपका बजट है 50 हजार रुपए तो ये हैं वो 6 बाइक्स जिन्हें आप अपना बना सकते है।

loksabha election banner


TVS स्टार सिटी प्लस:
स्टार सिटी प्लस TVS की सबसे कामयाब बाइक्स में से एक है और साल 2014 में इसे अपग्रेड भी किया गया था। इसमें 110cc का इंजन लगा है जो 8.4Ps की पॉवर और 8.7nm का टार्क देता महै इसके अलावा बाइक में 4 स्पीड गियर दिए गए है बाइक की टॉप स्पीड 90kmph है और एक लीटर में यह 89 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। स्टार सिटी प्लस में किक और सेल्फ स्टार्ट की सुविधा है। लुक्स के मामले में बाइक बेहतर नज़र आती है। इसमें आपकों डिजिटल के साथ-साथ एनालॉग स्पीडोमीटर भी मिलेगा। स्टार सिटी की परफॉरमेंस शानदार है और डेली यूज़ के लिए यह अच्छी बाइक है। दिल्ली में स्टार सिटी प्लस की एक्स-शो रूम कीमत 44,300 रूपये से लेकर 49,459 रूपये के बीच है।

TVS सपोर्ट:
स्टार सिटी के बाद “सपोर्ट” TVS की एक और प्यारी सी बाइक है। कम कीमत में बढ़िया परफॉरमेंस और माइलेज इसकी खासियत कही जा सकती है। तीन वेरिंट्स में यह बाइक मौजूद है और दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 36,880 रुपये से लेकर 46 हजार रूपये के बीच है। अपने सेगमेंट की यह सबसे स्पोर्टी बाइक है। इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 7.8ps की ताकत और 7.8nm का टार्क देता है बाइक 4 स्पीड गियर के साथ आती है। इतना ही नहीं TVS की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। जी हां एक लीटर में यह बाइक 95 किलोमीटर की माइलेज दे देती है।



होंडा CD110:
होंडा की CD110 नए रंग रूप में आई है इसका साफ़-सुथरा डिजाइन इम्प्रेस करता है। डेली बाइक चलाने वालों को यह काफी पसंद आ सकती है क्योकिं यह आरामदायक भी है।
इसमें 110cc का इंजन लगा है जो की होंडा की HET तकनीक से लैस हैं जिससे मिलती है बेहतर माइलेज और पॉवर। इसके आलावा इस इंजन से 8.63bhp पॉवर और 8.25nm टार्क मिलता है। इसमें 4 स्पीड गियर लगे है और एक लीटर में यह बाइक 74 किलोमीटर का सफ़र तय कर सकती है। इतना ही नहीं बाइक की टॉप स्पीड 86 kmph है। दिल्ली में CD110 की एक्स शो रूम कीमत 44,525 रूपये से लेकर 46,725 रूपये के बीच है।



बजाज CT 100
अपने सेगमेंट की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। बजाज की यह सबसे सस्ती बाइक भी है। दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 32 हजार रूपये से लेकर 39 हजार रूपये के बीच है। इसका लुक्स काफी साधारण है जो की बहुत ज्यादा तो इम्प्रेस नहीं करता लेकिन इसकी परफॉरमेंस और माइलेज इसकी खासियत है। पॉवर के लिए इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 8.2 ps की पॉवर और 8.05 nm का टार्क देता है इसमें 4 स्पीड गियर दिए गये है और एक लीटर में यह बाइक 99 किलोमीटर की माइलेज दे देती है।

बजाज प्लेटिना
काफी समय से यह बाइक लागतार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और समय -समय पर इसमें बदलाव भी देखने को मिले है। लेकिन इस बार बजाज ने प्लेटिना को थोड़ा ओर बेहतर करने कोशिश की है।इसमें अब आपको ज्यादा कम्फर्ट मिलेगा क्योकिं इसकी सीट को स्प्रिंग टाइप्स बनाया है।साथ ही इसके फ्रंट सस्पेंशन को 28% लम्बा किया है जबकि रियर स्प्रिंग सस्पेंशन अब 22% एक्स्ट्रा है। जिससे जब यह बाइक खराब रास्तों पर चलती है को राइड का मज़ा खराब नहीं होता। 102cc इंजन, 8.2 ps पॉवर, 8.6 nm टार्क और 4 स्पीड गियर की मदद से बाइक अच्छा प्रदर्शन करती है साथ ही 96.9 kmpl की माइलेज भी देती है दिल्ली में प्लेटिना की एक्स-शो रूम कीमत 42,640 रुपये से लेकर 44,653 रूपये रखी गयी है।


हीरो HF डीलक्स
हीरो की यह बाइक गांवो और कस्बों काफी लोकप्रिय है इसका डिजाइन सिंपल है जो निराश नहीं करता बाइक की कीमत 42,400 रूपये से लेकर 45,400 रूपये के बीच है इसमें 100cc का इंजन लगा है जिसकी मदद से 8.36ps पॉवर और 8.05 nm टार्क मिलता है। एक लीटर में यह बाइक 82 किलोमीटर की माइलेज दे देती है। इसकी टॉप स्पीड 87 kmph है। HF डीलक्स में 4 स्पीड गियर लगे है। तो ये है वो 6 बाइक्स जो सबसे ज्यादा पसंद की जाती है आपको यह रिपोर्ट कैसी लगी हमें अपनी राय और सुझाव जरूर शेयर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.