July 28,2017
PreviousNext

ये हैं देश की सबसे ज्यादा री-सेल वैल्यू देने वाली टॉप 6 कारें

Publish Date:Sun, 25 Jun 2017 12:45 PM (IST) | Updated Date:Thu, 29 Jun 2017 01:14 PM (IST)
ये हैं देश की सबसे ज्यादा री-सेल वैल्यू देने वाली टॉप 6 कारें

नई दिल्ली (जेएनएन)। जहां एक तरफ भारत में नई-नई कारों का मार्केट काफी बड़ा है तो वहीं दूसरी तरफ सेकंड हैंड कारों का मार्केट भी कुछ कम नहीं है, क्योंकि कई ऐसी कारें है जिनको खरीदने के लिए ग्राहक कभी भी तैयार रहते है। तो अगर आप एक सेकंड हैंड कार लेने का मन बना रहे है तो यहां हम आपको 6 ऐसी कारों के बारे में बता रहे है जिनकी री-सेल वैल्यू दूसरी कारों के मुकाबले काफी बढ़िया है। यानी यूज़ करने के बाद भी अगर सेल करना चाहो तो भी आपको कार की वैल्यू अच्छी-खासी मिल जाती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
इस समय देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में ऑल्टो 800 सबसे ऊपर है। कम बजट में एक लॉ मेंटेनन्स कॉस्ट कार आपको मिलती है। इसकी परफॉरमेंस ठीक है पर बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करती। कार में 800cc का इंजन लगा है और एक लीटर में यह कार 24 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। ऑल्टो का सेकंड हैण्ड मार्किट भी इस समय काफी अच्छा है कुछ साल यूज़ करने के बाद भी आपको इसकी अच्छी कीमत मिल जाती है।

मारुति सुजुकी वैगनआर
वैगनआर लम्बे समय से इंडियन फैमिली की पसंदीदा कार बनी हुई है साथ ही लोगों का इस कार के लिए भरोसा भी कायम है क्योंकि अभी तक इस कार से कोई खास परेशानी देखने को नहीं मिली कार में भरपूर जगह है। अगर आपकी हाईट 6 फिट भी तब भी यह कार आपके लिए एकदम फिट होगी। सिटी ड्राइव के लिए इस शानदार कार कही जा सकती है। सेकंड हैंड मार्केट में वैगनआर के खरीदने वालों की लाइन लम्बी है।

हुंडई ग्रैंड आई 10
हुंडई की ग्रैंड आई10 ने मार्केट में काफी अच्छा नाम कमाया है। पिछले कई सालों से यह कार हर फैमिली की पसंदीदा कार रही है। लुक्स, कम्फर्ट, परफॉरमेंस और कीमत के दम पर लोग इसे खरीदना पसंद करते है। और जो लोग कुछ साल चलाकर भी फिर से आई10 खरदीना पसंद करते है, कार की रि-सेल वैल्यू अच्छी है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट
स्विफ्ट अपने सेगमेंट की हिट कार रही है हांलाकि अब धीरे-धीरे इसकी चमक कुछ फीकी हुई है लेकिन आज भी इसकी री-सेल वैल्यू काफी अच्छी है और आपको काफी अच्छे दाम मिल जाते हैं। जल्द ही इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल मारुति भारत में लॉन्च करेगी लेकिन उसमें अभी समय है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है। अपने स्पोर्टी लुक्स और अच्छा कैबिन स्पेस इसके प्लस पॉइंट्स हैं।

होंडा सिटी
सेडान कार सेगमेंट में होंडा की सिटी को काफी कामयाबी मिली है, ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए इसे कई बार फेसलिफ्ट करके बाजार में पेश भी किया है। सेकंड-हैंड सिटी का कोई भी मॉडल आप ले सकते है यह कार परफॉरमेंस में अच्छी है और इसकी माइलेज से ग्राहक हैप्पी हैं। इसे खरदीने और फिर से बेचने पर यह घाटा नहीं होने देती।

टोयोटा कोरोला अल्टिस
भारत में टोयोटा की तरफ से अल्टिस एक लाजवाब कार रही है भी तक इस कार की रि-सेल वैल्यू काफी अच्छी है क्योंकि इस कार में जो क्वालिटी है, इंजन है वो लम्बे समय तक साथ निभाते है खुद ऑटोएक्सपर्ट भी इस कार को पसंद करते है इसलिए पुरानी होकर भी यह अच्छी कीमत में बिकती है सिटी ड्राइव हो या लॉन्ग ड्राइव दोनों ही सेक्शन में यह कार निराश नहीं करती

सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों को ध्यान जरूर रखें:
आप कोई भी सेकंड हैंड कार खरीदने जा रहे है तो कोशिश कीजिए की कोई क्रिमिनल हिस्ट्री तो नहीं है, दूसरी बात कार लेने से पहले मकेनिक को कार अवश्य चेक करवा लें और कोशिश कीजिए कि किसी अच्छी और भरोसे वाली जगह से ही कार लें।
 

यह भी देखें

टोयोटा लैंड क्रूजर २००

2016 लेक्सुस RX 350 F स्पोर्ट्स AWD

फोर्ड एंडेवर 2016

टाटा हेक्सा क्रॉसओवर

जीप ग्रैंड चेरोकी