Move to Jagran APP

Perfume Hacks: पूरे दिन बनी रहेगी परफ्यूम की खुशबू, बस आजमाकर देखिए ये 5 ट्रिक्स

क्या आप भी ये मानते हैं कि जितना ज्यादा परफ्यूम लगाएंगे उसकी खुशबू उतनी ही देर कर टिकेगी? या फिर आप भी जल्द फीकी पड़ जा रही परफ्यूम की स्मेल को लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं? आइए इस आर्टिकल में आपको इससे जुड़े 5 टिप्स बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप परफ्यूम का सही इस्तेमाल जान पाएंगे और इसकी खुशबू भी देर तक टिकेगी।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Published: Thu, 02 May 2024 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 10:06 PM (IST)
ज्यादा देर नहीं टिकती है परफ्यूम की खुशबू, तो अपनाएं ये 5 टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Perfume Hacks: परफ्यूम का इस्तेमाल आजकल बच्चों से लेकर बड़ों तक, हर कोई करता है। गर्मियों (Summer) के मौसम में तो इसकी जरूरत और भी ज्यादा बढ़ जाती है, जब ज्यादा पसीना आने के कारण बॉडी और कपड़ों से स्मेल आने लगती है। ऐसे में कई लोग इस परेशानी में रहते हैं कि महंगे से महंगा परफ्यूम क्यूं न यूज कर लें, लेकिन इसकी खुशबू ज्यादा देर तक टिकती ही नहीं है। ऐसे में आपको बता दें, कि इसका सही इस्तेमाल जानना जरूरी है, जिससे ये परफ्यूम चाहे कोई भी हो, लेकिन इसकी खुशबू पूरे दिन बनी रहेगी।

loksabha election banner

बाथरूम में न रखें परफ्यूम

परफ्यूम को बाथरूम में रखने से बचना चाहिए। बता दें, अगर आप भी परफ्यूम स्प्रे को बाथरूम में स्टोर करते हैं, तो इससे ह्यूमिड एयर की वजह से खुशबू वीक हो जाती है और 1-2 घंटे भी नहीं टिक पाती है।

वैसलीन का इस्तेमाल

परफ्यूम की खुशबू को ज्यादा देर तक बनाए रखने के लिए वैसलीन का इस्तेमाल भी काफी बढ़िया रहता है। बता दें, सबसे पहले अपने पल्स पॉइंट्स पर वैसलीन की एक लेयर लगा लें और इसके बाद ही परफ्यूम यूज करें। इससे यह खुशबू लंबे समय तक बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें- क्या है भारत का नया शू साइजिंग सिस्टम 'भा', जिससे मिलेगा आपको जूते का परफेक्ट साइज

मॉश्‍चराइजर लगाएं

परफ्यूम लगाने से पहले अगर मॉश्‍चराइजर का इस्तेमाल किया जाए, तो इससे भी इसकी स्मेल लंबे समय तक बनी रहती है। बता दें, इससे खुशबू देर तक भी टिकेगी और आप रिफ्रेशिंग बने रहेंगे।

परफ्यूम की बोतल को न हिलाएं

कई लोग परफ्यूम की बोतल को काफी ज्यादा हिलाते हैं, अगर आपको भी ये आदत है तो ऐसा करने से बचें। इससे न सिर्फ आप इसका लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाएंगे बल्कि इसकी क्वालिटी भी बरकरार रहेगी।

परफ्यूम लगाने के बाद न करें ये काम

परफ्यूम लगाने के बाद कई लोगों को शरीर के उस हिस्से पर रगड़ने की आदत होती है। बता दें, कि इससे भी इसकी खुशबू बंट जाती है और जल्द ही इसे दोबारा से इस्तेमाल करने की जरूरत महसूस होने लगती है।

यह भी पढ़ें- गर्मियों में भी दिखना है कूल, तो ट्राई करें ये 8 क्लासी हेयरस्टाइल्स

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.