Move to Jagran APP

Israel-Hamas war: 'गाजा में बड़े पैमाने पर मानवीय क्षति...', पीएम ऋषि सुनक ने युद्धविराम के आह्वान को दोहराया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक फिर से गाजा में अपने मानवीय विराम के आह्वान को दोहराया। पीएम सुनक ने कहा कि क्षेत्र के मासूम बच्चों के लिए मानवीय विराम बेहद जरूरी है। इजरायल और हमास के बीच संघर्ष के छह माह पूरे होने पर उन्होंने कहा कि इजरायल के इतिहास में हमास ने 7 अक्टूबर को अब तक के सबसे भयावह हमला किया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sun, 07 Apr 2024 04:52 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 04:52 PM (IST)
पीएम ऋषि सुनक ने युद्धविराम के आह्वान को दोहराया। फाइल फोटो।

पीटीआई, लंदन। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल पर हमास के हमले और उसके प्रत्युत्तर में गाजा पट्टी पर इजरायली सेना के हमले के आज छह महीने पूरे हो गए। इस संघर्ष में अब तक दोनों तरफ से करीब 34000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इजरायल में मारे गए 1,200 इजरायली-विदेशी नागरिकों के जवाब में इजरायली सेना ने गाजा में 33,137 फलस्तीनियों को मारा है।

loksabha election banner

पीएम सुनक ने मानवीय विराम के आह्वान को दोहराया

वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक फिर से गाजा में अपने मानवीय विराम के आह्वान को दोहराया। पीएम सुनक ने कहा कि क्षेत्र के मासूम बच्चों के लिए मानवीय विराम बेहद जरूरी है। इजरायल और हमास के बीच संघर्ष के छह माह पूरे होने पर उन्होंने कहा कि इजरायल के इतिहास में हमास ने 7 अक्टूबर को अब तक के सबसे भयावह हमला किया था।

नहीं भरा इजरायलियों का घावः सुनक

उन्होंने बताया कि इजरायल का हमास पर हमला द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से यहूदी जीवन की सबसे बड़ी क्षति थी। पीएम सुनक ने कहा कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए हमले का घाव अभी नहीं भरा है। कई परिवार अभी भी शोक मना रहे हैं और कई लोग अभी भी हमास के बंधक में हैं।  

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: पीएम नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग लेकर सड़कों पर उतरे लोग, इजरायल ने लेबनान पर किए हमले

पीएम सुनक के कार्यालय ने जारी किया बयान

पीएम सुनक के कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने एक बयान में कहा कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध के छह माह पूरे हो गए और अभी भी मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पीएम सुनक ने कहा कि गाजा में भूख, हताशा, भयानक पैमाने पर जीवन की हानि हो रही है। गाजा के बच्चों को तुरंत एक मानवीय विराम की आवश्यकता है, जिससे स्थायी युद्धविराम करने में मदद मिलेगी।

 यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: गाजा युद्ध के छह महीने पूरे, युद्धविराम पर फिर से दिया गया जोर; अब तक 33,137 फलस्तीनियों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.