Move to Jagran APP

Russia School Shooting: स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी से 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत, हमलावर ने किया सुसाइड

Russia School Shooting रूस के इजेवस्क में एक स्कूल में गोलीबारी हुई है। बंदूकधारी शख्स ने स्कूल में घुसकर गोलीबारी की है। इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद शख्स ने खुद को भी गोली मार ली।

By JagranEdited By: Manish NegiPublished: Mon, 26 Sep 2022 02:14 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 03:28 PM (IST)
Russia School Shooting: स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी से 7 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत, हमलावर ने किया सुसाइड
Russia School Shooting: स्कूल में गोलीबारी में 13 लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मास्को, एजेंसी। रूस के एक स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। गोलीबारी में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। मृतकों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। रूस के गृह मंत्री ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी रायटर्स ने बताया कि घटना इजेवस्क इलाके के एक स्कूल की है। जानकारी के मुताबिक, एक अज्ञात बंदूकधारी शख्स स्कूल में घुसा और अचानक गोलीबारी कर दी। बंदूकधारी ने सिक्योरिटी गार्ड की भी हत्या कर दी है। गोलीबारी की वारदात को अंजाम देने के बाद बंदूकधारी ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान दे दी। हमलावर की लाश को बरामद कर लिया गया है।

मृतकों में 7 बच्चे, 2 टीचर शामिल

रूस की जांच समिति ने कहा कि हमलावर ने आत्महत्या करने से पहले 13 लोगों की हत्या की। मृतकों में पांच 7, दो शिक्षक और दो सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल हैं।

घटना की जांच में जुटी पुलिस

गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जांच की जा रही है। वारदात को अंजाम देने की वजह का पता नहीं चल सका है। साथ ही हमलावर की भी पहचान नहीं हो सकी है।

स्कूल में गोलीबारी के पहले भी सामने आए मामले

बीते कुछ सालों में रूस के स्कूलों में गोलीबारी के कई मामले सामने आए हैं। बीते साल मई में एक किशोर ने कजान के एक स्कूल में गोली मारकर 7 बच्चों समेत 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इसी साल अप्रैल में किंडरगार्टन में घुसकर बंदूकधारी ने दो बच्चों और एक शिक्षक की हत्या कर दी थी। वारदात के बाद आरोपी ने खुदकुशी कर ली थी।

ये भी पढ़ें:

रूसी जनमत संग्रह की संयुक्त राष्ट्र ने की भ‌र्त्सना, 150 देशों ने की यूक्रेन से सेना वापसी की मांग

यूक्रेन से युद्ध में आखिर रूस को क्‍यों बदलना पड़ा अपना शीर्ष जनरल, किस बात से नाराज थे राष्‍ट्रपति पुतिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.