Move to Jagran APP

Pakistan: संकट में फंसे पाक पीएम शहबाज शरीफ को इमरान खान की आई याद, सर्वदलीय बैठक के लिए दिया बुलावा

Pakistan News पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद पीएम शहबाज शरीफ ने राष्ट्रीय संकटों को दूर करने के लिए समाधान खोजना के लिए सर्वदलीय सम्मेलन (APC) रखा है। सम्मेलन में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को भी बुलाया गया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 03 Feb 2023 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 11:03 AM (IST)
Pakistan News पाकिस्तान पीएम शहबाज ने इमरान को बुलाया।

इस्लामाबाद, एएनआई। Pakistan News पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद (Peshawar Mosque Incident) में हुआ आत्मघाती हमले के बाद से पड़ोसी मुल्क में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। आतंकवाद के गंभीर खतरे और आर्थिक संकट में फंसे पाक को कोई हालिया राहत न मिलती देख अब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इमरान खान (Shahbaz Sharif Imran Khan Meet) की याद आई है। दरअसल, देश में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद चौतरफा घिरे पीएम ने आर्थिक और राजनीतिक संकटों को दूर करने के लिए समाधान खोजना के लिए सर्वदलीय सम्मेलन (APC) रखा है। सम्मेलन में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को भी आमंत्रित किया गया है। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय चुनौतियों को लेकर होगी चर्चा

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों को एक साथ लाकर महत्वपूर्ण राष्ट्रीय चुनौतियों से निपटने के तरीकों का पता लगाना चाहते हैं। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, शहबाज ने पेशावर में होने वाली सर्वोच्च समिति की बैठक में भाग लेने के लिए पीटीआई के दो प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया है। यह सम्मेलन 7 फरवरी को इस्लामाबाद में होगा। बैठक में सोमवार के पेशावर आत्मघाती बम विस्फोट, आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के तरीकों और पुलिस और आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के उन्नयन पर चर्चा होगी।

बैठक में खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

मरियम औरंगजेब ने बताया कि संघीय मंत्री अयाज सादिक ने पीटीआई के शीर्ष नेताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर और पूर्व रक्षा मंत्री परवेज खट्टक को आगामी बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है। मंत्री के अनुसार, समिति की बैठक के दौरान पुलिस, रेंजर्स, खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

बैठक पर सबकी निगाहें

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेतृत्व वाली सरकार और पीटीआई के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय से खान को हटाने के बाद से लगभग सभी राष्ट्रीय मुद्दों पर हमेशा टकराव रहा है। इस बीच पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान की शहबाज से इस मुलाकात पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं। बैठक में पेशावर हमले पर चर्चा होगी। बता दें कि 30 जनवरी को पेशावर पुलिस लाइन्स इलाके में एक मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 101 लोगों की जान चली गई, जिनमें ज्यादातर पुलिस अधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.