Move to Jagran APP

Agra News: किसी ने खेतों में लगाई दौड़, तो कोई शाैचालय में घुसा, चेकिंग पर बिना टिकट यात्रियों में मची खलबली

Agra News In Hindi ट्रेन में बेटिकट यात्रियों ने खेतों में लगाई दौड़। नई दिल्ली इंटरसिटी छत्तीसगढ़ सहित छह ट्रेनों में चला विशेष चेकिंग अभिया। रुनकता में रोकी गई ट्रेनें 272 यात्रियों पर लगा 1.33 लाख रुपये का जुर्माना। यात्रियों ने जुर्माना से बचने के लिए काफी प्रयास किए। किसी ने परिचित या रिश्तेदार को फोन किया लेकिन बच नहीं सके।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaSun, 20 Aug 2023 07:40 AM (IST)
Agra News: बेटिकट यात्रियों ने खेतों में लगाई दौड़

आगरा, जागरण संवाददाता। मंडल रेल की टीम ने शनिवार को नई दिल्ली इंटरसिटी, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया। रुनकता स्टेशन पर इन सभी ट्रेनों को 15 से बीस मिनट तक रोका गया। चालान के डर से बेटिकट यात्रियों ने खेतों में दौड़ लगा दी। आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने 20 यात्रियों को पकड़ा। कई यात्री सीट के नीचे और शौचालय में छिप गए।

कुछ ने रिश्तेदारों को फोन कर कार्रवाई से बचने का प्रयास किया। जांच में 272 यात्रियों पर 1.33 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। दिल्ली-आगरा रेल खंड में हर दिन 180 ट्रेनों का संचालन होता है। शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे आधा दर्जन रेलवे अधिकारियों सहित 80 सदस्यीय टीम रुनकता स्टेशन पहुंची।

ट्रेनों को रुकवाना शुरू किया

टीम ने स्टेशन को घेर लिया और फिर बारी-बारी से ट्रेनों को रुकवाना शुरू किया गया। नई दिल्ली इंटरसिटी जैसे ही रुकी। टीम ने टिकट की जांच शुरू कर दी। कार्रवाई के डर से आठ यात्रियों ने खेतों में दौड़ लगा दी। 15 आरपीएफ और जीआरपी जवानों ने यात्रियों का पीछा किया और इन्हें पकड़ लिया। इसी तरह से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के एसी तृतीय कोच के पांच यात्री खेतों में दौड़ पड़े। आठ यात्री सीट के नीचे और चार यात्री शौचालय में छिप गए। टीम ने इन्हें किसी तरीके से बाहर निकाला।

रिश्तेदारों से फोन कर बचने का किया प्रयास

टीम ने पंजाब मेल, समता एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, पलवल-आगरा एक्सप्रेस की भी जांच की। दर्जनभर से अधिक यात्रियों ने अपने रिश्तेदारों को फोन कर कार्रवाई से बचने का प्रयास किया। रेलवे अधिकारियों ने फोन पर बात करने से इन्कार कर दिया। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के एसी द्वितीय श्रेणी के दो यात्रियों ने सीट के नीचे गंदगी फैला दी थी। इनका भी चालान किया गया।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 272 यात्रियों से 1.33 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। 190 यात्री बेटिकट से 95 हजार रुपये, । 77 यात्रियों को रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इन पर 37 हजार रुपये का जुर्माना लगा।