Move to Jagran APP

नए अपडेट के बाद कई परेशानियों का हुआ समाधान, लेकिन अब iCloud backup को लेकर एप्पल यूजर परेशान

हाल ही में आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने यूजर्स के लिए नया अपडेट iOS 16.3 पेश किया था। इस नए अपडेट में कई परेशानियों का समाधान किया गया हालांकि यूजर्स को नए अपडेट की वजह से दूसरी परेशानी आ रही हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Mon, 06 Feb 2023 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 03:20 PM (IST)
नए अपडेट के बाद कई परेशानियों का हुआ समाधान, लेकिन अब iCloud backup को लेकर एप्पल यूजर परेशान
pple users are facing issue with iCloud backup after new update, Pic courtesy- pexels

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में एप्पल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 16.3 अपडेट पेश किया था। इस अपडेट के साथ कंपनी की ओर दावा किया गया था कि यूजर्स की बहुत सारी परेशानियों का समाधान किया गया है। हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो नए अपडेट के बाद एप्पल यूजर को दूसरी परेशानी फेस करनी पड़ रही है। बहुत से यूजर्स की ओर से आईक्लाउड बैकअप को लेकर शिकायतें आ रही हैं।

loksabha election banner

एप्पल के नए अपडेट के बाद आ रही ये नई परेशानियां

दरअसल एप्पल यूजर्स को आईक्लाउड ड्राइव साइनिंग, फोटोज़ और बैकअप को अपलोड करने में परेशानी आ रही है। यह परेशानी नए अपडेट iOS 16.3 के बाद से ही आ रही है।

माना जा रहा है कि यूजर्स की ये परेशानी टू- फैक्टर ऑथेंटिकेशन से जुड़ी है। दरअसल नए अपडेट में कंपनी ने फिजिकल सिक्योरिटी कीज़ को एनेबल करने के लिए कुछ बदलाव किए थे। ये सुरक्षा बदलाव अकाउंट सिक्योरिटी के लिए ही किए गए थे।

किस तरह का एरर आ रहा है

एप्पल यूजर्स से मिली शिकायत पर सामने आया कि यूजर्स आईक्लाउड बैकअप के दौरान एक एरर मैसेज स्क्रीन पर पाते हैं।

इस एरर मैसेज में "An Unexpected Error Occurred, Please try again later" लिखा शॉ होता है।

2FA बन रहा है परेशान की वजह

रिपोर्ट्स का दावा है कि एप्पल आईडी के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन की वजह से ऐसी परेशानी आ रही है। टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन एनेबल करने वाले यूजर्स को भी इसी तरह की समस्या का सामना कर पड़ रहा है। एप्पल यूजर्स ने सपोर्ट पेज के जरिए अपनी परेशानी साझा की है।

माना जा रहा है कि आईफोन निर्माता कंपनी को यूजर्स की परेशानी की जानकारी हो सकती है, जिसके बाद उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी आगे कुछ और अपडेट के जरिए इस परेशानी का समाधान ले आए।

ये भी पढ़ेंः Digital strike on China: चीनी ऐप्स पर सरकार की डिजिटल स्ट्राइक की क्या है वजह? 6 महीने पहले से थी तैयारी

Samsung Galaxy S23 के लॉन्च के बाद फिर कम हुई Galaxy S22 की कीमत, अब मिल रहा है बेहद सस्ता, जानिए नयी कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.