Move to Jagran APP

Infinix Zero 5G 2023 Review: प्रीमियम लुक और बड़ी बैटरी, कितना बेहतर है आपके लिए ये फोन

नए साल की शुरुआत के कुछ दिनों बाद ही infinx ने अपने मिड रेंज फोन Infinix Zero 5G 2023 को लॉन्च किया। इस फोन में इस नए फीचर्स शामिल है। आज हम इस फोन का रिव्यू कर रहे हैं। आइये जानते हैं कि ये फोन आपके लिए कितना बेहतर है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 21 Mar 2023 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 11:50 PM (IST)
Infinix Zero 5G 2023 Review: प्रीमियम लुक और बड़ी बैटरी, कितना बेहतर है आपके लिए ये फोन
Review of Infinix Zero 5G 2023, know the price, features and other details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में बहुत से ऐसे ब्रांड है, जो मिड रेंज स्मार्टफोन पेश करते हैं। Infinix भी इन्हीं ब्रांड में से एक है। हाल ही में Infinix ने बिल्कुल नया Infinix Zero 5G 2023 पेश किया, जो एक शानदार डिजाइन में आता है। आज हम इस फोन का रिव्यू करने वाले है। बता दें कि हमने इस फोन को 1 महीने से अधिक समय के लिए इस्तेमाल किया है। इसी से आधार पर हम इस फोन का रिव्यू कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस फोन को हमे एक स्पेशल पैकेजिंग के साथ भेजा गया है, जिसमें एक जीरो सीरीज का बोतल एक बॉक्स जिसमें फोन, एक चार्जर, एक सिम इजेक्टर एक चार्जिंग केबल, एक एडॉप्टर मिलता है। बेसिक फीचर्स की बात करें तो इस फोन में डाइमेंसिटी 1080 प्रोसेसर, AMOLED डिस्प्ले और 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। आइये इस फोन के बारे में जानते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

Infinix Zero 5G 2023 में शानदार आपको एक शानदार डिजाइन मिलता है और हमें इस फोन का ऑरेंज कलर वेरिएंट दिया गया है। इसमें वीगन लेदर बैक है, जो आपके फोन के प्रीमियम लुक देता है। बैक पैनल का प्रीमियम लुक के साथ पीछे की तरफ ऊभरा हुआ कैमरा यूनिट मिलती है। इसके अलावा आपको नीचे बाईं ओर एक छोटी जीरो 5G ब्रांडिंग देखने को मिलती है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें FHD+ 6.78 इंच IPS LCD डिस्प्ले है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 500nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है। हमें वैसे तो फोन को इस्तेमाल करने में कोई समस्या नहीं हुई, लेकिन तेज धूप में इसे उपयोग करने में समस्या हुई। इस फोन का फास्ट 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रॉलिंग और नेविगेशन को काफी आसान बनाता है।

कैमरा

Infinix Zero 5G 2023 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का मेन कैमरा, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। सामने की तरफ पंच होल कटआउट के अंदर 16MP का सेल्फी शूटर है। दिन की रोशनी में मेन कैमरा काफी अच्छे पिक्चर लेने में मदद करता है। हमने यहां कुछ पिक्चर डाली है,जो इसके कैमरा को समझने में मदद करेंगे।

फोन का मेन कैमरे का उपयोग करके आप 30fps पर 4K वीडियो और फ्रंट कैमरे का उपयोग करके 30fps पर 1080p वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, लेकिन इसकी क्वालिटी और बेहतर हो सकती थी। सीधे शब्दों में कहें तो कंपनी कैमरा को और बेहतर बना सकता है।

बैटरी और चार्जिंग

Infinix Zero 5G 2023 में दमदार 5000mAh की बैटरी है, जिससे अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है। अगर आप एक सामान्य यूजर है तो आप दो दिन की बैटरी लाइफ मिल सकती है लेकिन अगर आप इस फोन का इस्तेमाल तो यह फोन केवल 12 घंटे चलता है। इसे 33W फास्ट चार्जर के साथ पेश किया गया, जो फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 80 मिनट का समय लगता है।

प्रोसेसर

Infinix Zero 5G 2023 में मीडियाटेक डायमेंसिटी 1080 चिपसेट मिलता है, जिसे 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। फोन से रोजमर्रा के काम आसानी हो जाते हैं। फोन में ऐप्स को चलना, इंस्टाग्राम स्क्रॉलिंग करना, यूट्यूब पर वीडियो देखने जैसे काम आसानी से हो जाते हैं। इस फोन में बेसिक गेम खेलने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई, लेकिन भारी ग्राफिक्स वाले गेम में फोन थोड़ी अटक रहा था।

हमारा फैसला

अपने बजट के हिसाब से ये फोन काफी अच्छा फोन है, जिसमें आप गेमिंग खेल सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं। इसमें आपको टिक-टाक बैटरी बैकअप और अच्छा कैमरा मिलता है। अगर आप नार्मल यूज के लिए फोन खरीदना चाहते हैं तो ये फोन सही विकल्प हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.