भारत का पसंदीदा, विश्वसनीय ट्रैक्टर | मैसी फ़र्ग्युसन 1035 DI

भारत का पसंदीदा, विश्वसनीय ट्रैक्टर | मैसी फ़र्ग्युसन 1035 DI
Publish Date: Fri, 23 Feb 2024 06:21 PM (IST)Author: Jagran News

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। हर किसान एक ऐसा यंत्र चाहता है जिससे उनके परिश्रम का उन्हे भरपूर फल मिले। एक बेहतरीन ट्रैक्टर किसानों व उद्यमि सज्जन की मेहनत में चार चांद लगा देती है। मैसी फ़र्ग्यूसन किसानों में तो प्रचलित है ही और इसका दावा 'घी खाओ देसी, ट्रेक्टर चलाओ मैसी' का नारा देती है।

खेती के काम जैसे जुताई, निराई, मड़ाई, ढुलाई आदि में सहायता देने के लिए मैसी फ़र्ग्यूसन 1035 सबसे आगे रहा है। 62 सालों का इतिहास कायम रखते हुए, मैसी 1035 की आज भी उतनी ही मांग है जितनी सन 1980-90 में थी। यह ट्रैक्टर किसानों का वो दमदार साथी है जो उन्ही विधियों से बनाया गया है जिनसे आज के मैसी फ़र्ग्यूसन के आज-कल के ट्रैक्टर बनाये जाते हैं।

किसानों और उनकी पीढ़ियों का विश्वास निभाने वाला मैसी 1035 भारतीय ट्रैक्टर निर्माण कम्पनी TAFE के सबसे प्राथमिक व प्रसिद्ध ट्रैक्टर रेंज में से है। नयी सदी के किसानों से नियमित होने वाला यह दमदार साथी जो पहले 6 स्पीड गियर-बॉक्स से चलता था, अब 8 स्पीड गियर-बॉक्स के विकल्प से सम्मिलित है।

1980 में डायरेक्ट इंजेक्शन से अतिरिक्त और आने वाले सालों में किसानों की जरूरतों के अनुसार इस ट्रैक्टर के इंजन, क्लच, ट्रांसमिशन, ब्रकिंग सिस्टम पर कई महत्वपूर्ण और आवश्यक तकनीकी परिवर्तन किये गए, जिससे मैसी 1035 की प्रायोगिक क्षमता और लोकप्रियता बहुत बढ़ गयी।

35 HP से शुरू होने वाला ये ट्रैक्टर आज 42 HP तक की रेंज में आता है। अपने पावर के कारण यह रोटावेटर, कल्टीवेटर आदि, सभी उपकरणों को आसानी से चलाता है। साथ ही ढुलाई के समय भी इसकी पावर का बेजोड़ प्रदर्शन होता है। इसका इंजन सिम्पसन का दमदार इंजन है जो इस श्रेणी में अपनी ताकत के लिए माना जाता है।

मैसी 1035, 8 फॉरवर्ड और 2 रिवर्स गियर सिस्टम का इस्तेमाल करता है, जिसकी वजह से यह खेतों से लेकर उबड़ - खाबड़ रास्तों पर बेहतरीन नियंत्रण देता है। इसका ब्रेकिंग सिस्टम CDBS टाइप का है, जो कि न्यूनतम रखरखाव में भी लम्बे समय तक बेहतरीन प्रदर्शन देता है।

इसका ‘मिन-लॉस’ पावर लाइन सिस्टम PTO तक अधिकतम पावर पहुचाता है जिससे मिट्टी की जुताई बड़ी आसानी से हो पाती है। इसकी प्रीमियम क्वालिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस ट्रैक्टर की रिसेल वैल्यू अन्य ट्रैक्टर के मुकाबले दुगनी, तिगुनी है।

इसके अनोखे और अद्भुत फीचर्स ने इसकी लोकप्रियता को इस मुकाम तक पहुचाया है कि यह मैसी फ़र्ग्यूसन का सबसे लम्बे समय तक बिकने वाला ट्रैक्टर है। भले ही इस ट्रैक्टर का निर्माण 1960 में हुआ है, इसमें इस्तेमाल की गयी तकनीकियों के लिए लोग आज भी प्रीमियम कीमत देने के लिए तैयार है, जो इसकी तरक्की का दावा करती है।

खेती से लेकर ढुलाई व अन्य कमर्शियल कामों के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है, जिसका प्रमाण इसकी मांग और किसानों का इस पर भरोसा है। अगर आप भी अपने लिए एक ऐसा ही सदाबहार ट्रैक्टर ढूंढ रहे हैं तो, MF 1035 आपके लिए एक आदर्श विकल्प हो सकता है। 

इस ट्रैक्टर के बारे में अधिक जानकारी के लिए जाएं - https://bit.ly/MF1035DI

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है। 

Registrer Now