Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: पेड न्यूज के चक्कर में बुरा फंसा अकाली दल का ये उम्मीदवार, रिटर्निंग ऑफिसर ने लिया सॉलिड एक्शन

Lok Sabha Election 2024 एक जून को पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव आयोग की पेड न्यूज पर कड़ी नजर है। इसी क्रम में गुरदासपुर से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार डॉ. दलजीत सिंह चीमा को पेड न्यूज को लेकर नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटों में जवाब देने के लिए कहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 17 May 2024 03:48 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 03:48 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: पेड न्यूज के चक्कर में बुरा फंसा अकाली दल का ये उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। Punjab Latest News: रिटर्निंग अधिकारी विशेष सारंगल ने गुरदासपुर लोकसभा हलका से शिअद उम्मीदवार डॉ. दलजीत सिंह चीमा को कुछ न्यूज चैनलों पर पेड न्यूज लगाने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की हिदायतों के तहत जिला पठानकोट में स्थापित की गई जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मानीटरिंग कमेटी ने उनके ध्यान में लाया है कि निजी केबल ऑपरेटर की ओर से 14 मई को अपने कुछ चैनलों पर शिअद उम्मीदवार डॉ. चीमा के पक्ष में संदिग्ध पेड न्यूज चलाई गई है।

48 घंटे में मांगा जवाब

एमसीएमसी पठानकोट की ओर से जारी रिपोर्ट के आधार पर शिअद उम्मीदवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद पेड न्यूज संबंधी आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पेड न्यूज पर कड़ी नजर

सारंगल ने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायतों के तहत जिला गुरदासपुर और पठानकोट में मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनिटरिंग कमेटियों का गठन किया गया है, जो प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर 24 घंटे नजर रख रही हैं। सैल की ओर से चुनाव से संबंधित सभी खबरों की बारीकी से जांच की जा रही है ताकि पेड न्यूज को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'चार जून को जेल से टीवी पर देखूंगा रिजल्‍ट तो...' अमृतसर में AAP संगठन बैठक में बोले केजरीवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.