Move to Jagran APP

Tripura Election 2023: 'पहले बम धमाकों से गूंजता था पूर्वोत्तर, अब सुनाई देती है विकास की आवाज'- अमित शाह

Tripura Election 2023 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले पूरा पूर्वोत्तर बम धमाकों से गूंजता था अब यहां ट्रेन और हवाई जहाजों की आवाज आती है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू कर सभी कर्मचारियों के साथ न्याय करने का काम किया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 06 Feb 2023 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 02:27 PM (IST)
Tripura Election 2023: 'पहले बम धमाकों से गूंजता था पूर्वोत्तर, अब सुनाई देती है विकास की आवाज'- अमित शाह
Tripura Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अगरतला में चुनावी रैली को किया संबोधित (फोटो BJP)

अगरतला, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए अगरतला में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट, कांग्रेस और मोथा पार्टी तीनों मिले हुए हैं। कांग्रेस और कम्युनिस्ट तो सामने से मिले हैं, लेकिन मोथा टेबल के नीचे से इनसे मिली हुई है।

loksabha election banner

'सीपीआई (एम) के शासन में मारे गए 4 हजार लोग'

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सीपीआई (एम) के शासन के दौरान त्रिपुरा में 4000 लोग मारे गए थे और पूरे राज्य में हिंसा हुई थी। उन्होंने कहा बीजेपी ने ब्रू-रियांग समझौता किया और यहां विकास लाया। CPI(M) ने विवाद पैदा किए, जबकि हमने विश्वास बनाया।

'पहले बम धमाकों से गूंजता था पूर्वोत्तर'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले पूरा पूर्वोत्तर बम धमाकों से गूंजता था, अब यहां ट्रेन और हवाई जहाजों की आवाज आती है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू कर सभी कर्मचारियों के साथ न्याय करने का काम किया है।

त्रिपुरा में हो रहा चौतरफा विकास- अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कभी त्रिपुरा ड्रग्स, मानव तस्करी, बांग्लादेशी घुसपैठ, भ्रष्टाचार और आदिवासियों पर अत्याचार के लिए प्रसिद्ध था, लेकिन अब भाजपा शासन में सड़कें बन रही हैं। लोगों को पीने का पानी मिल रहा है, जैविक खेती और मुख्य रूप से आदिवासी अपने अधिकारों का आनंद ले रहे हैं।

त्रिपुरा को विकसित करने का काम किया- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि पहले राशन कार्ड, सस्ता अनाज लेने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी की कैडर के पास जाना पड़ता था, लेकिन हमने कैडर का राज समाप्त कर संविधान का राज बनाया है। PM ने जो हाईवे, इंटरनेट, रेलवे, एयरपोर्ट (HIRA) का मंत्र दिया। उसके आधार पर त्रिपुरा को विकसित करने का काम हमने किया है।

'नॉर्थ ईस्ट के विकास से ही होगा देश का विकास'

वहीं, त्रिपुरा CM माणिक साहा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वामपंथी सरकार के शासनकाल में 35 सालों में सिर्फ दक्षिण जिले में 69 लोगों के हत्या हुई हैं और आज वे फिर से सरकार में आने की कोशिश कर रहे हैं। जब तक नॉर्थ ईस्ट में विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा। इसलिए यहां तीव्र गति से काम किया जा रहा है।

Tripura Election 2023: CM साहा ने शुरू किया डोर-टू-डोर अभियान, बोले- '2018 के मुकाबले बड़ी जीत करेंगे दर्ज'

Tripura Polls: त्रिपुरा के लिए TMC ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र, 5 साल में 2 लाख नौकरियां देने का किया वादा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.