Move to Jagran APP

Sandeshkhali issue: जेपी नड्डा का ममता पर हमला, पूछा- क्‍या लोगों को डरा-धमकाकर चुनाव जीतेंगी? TMC ने किया पलटवार

Lok Sabha Election 2024 भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को संदेशखाली में सीबीआई द्वारा हथियार और गोला-बारूद की जब्ती को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने पूछा कि क्‍या वे लोगों को डराकर और धमकाकर लोकसभा चुनाव जीतना चाहती हैं। अपने बयान में उन्होंने दावा किया कि भाजपा बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 पर जीत हासिल करेगी।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 28 Apr 2024 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 02:14 PM (IST)
जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर हमला बोला है। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्‍ली। JP Nadda big statement on Mamata: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को संदेशखाली में सीबीआई द्वारा हथियार और गोला-बारूद की जब्ती को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने पूछा कि क्‍या वे लोगों को डराकर और धमकाकर लोकसभा चुनाव जीतना चाहती हैं।

loksabha election banner

अपने बयान में उन्होंने दावा किया कि भाजपा बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 पर जीत हासिल करेगी। उन्‍हाेंने संदेशखाली की महिलाओं के साथ अपनी पार्टी की एकजुटता व्यक्त की, जिनका कथित तौर पर पूर्व तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों ने यौन उत्पीड़न किया था।

सीबीआई को छापेमारी में मिले थे हथ‍ियार

शाहजहां शेख फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं और उस पर स्थानीय लोगों द्वारा जमीन हड़पने का भी आरोप है। सीबीआई ने शुक्रवार को शेख के एक सहयोगी के दो परिसरों पर तलाशी के दौरान एक पुलिस सर्विस रिवॉल्वर और विदेशी निर्मित आग्नेयास्त्रों सहित हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था।

यह तलाशी जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर भीड़ द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में की गई थी, जिसे कथित तौर पर शेख ने उकसाया था।

राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा,

क्या ममता बनर्जी लोगों को डरा-धमकाकर चुनाव जीतेंगी? अगर वह सोचती हैं कि वह इससे चुनाव जीत सकती हैं तो यह एक गंभीर गलती है। लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।

नड्डा ने दावा किया कि संदेशखाली पीड़िता को अपने लोकसभा उम्मीदवारों में से एक के रूप में मैदान में उतारकर भाजपा ने महिला सशक्तीकरण के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि संदेशखाली पीड़ित अकेले नहीं हैं, पूरा देश उनके साथ खड़ा है।

ममता ने सीबीआई के एक्‍शन पर उठाए निशाना

ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि संदेशखाली में हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी का कोई सबूत नहीं था और दावा किया कि सीबीआई टीमों ने राज्य पुलिस को जानकारी में रखे बिना तलाशी ली।

ऑपरेशन के संबंध में संदेह व्यक्त करते हुए बनर्जी ने कहा कि बरामद वस्तुएं केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा लाई गई होंगी।

सौगत रॉय ने जेपी नड्डा के बयान पर किया पलटवार

उत्तर 24 परगना में सीएम ममता बनर्जी पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान पर टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि उनके बयान का कोई मायना नहीं हैं। उनका कोई प्रभाव नहीं हैं। वह अपना राज्य नहीं जीत सके। उन्‍होंने कहा कि जहां तक शाहजहां का सवाल है वे केवल एक सीट का मामला है। उसका बाकी पर कोई असर नहीं है। वहीं, उन्‍होंने कहा कि कोई भी कितनी भी सीट पर जीत का दावा कर सकता है, उस पर कोई रोक नहीं है। वे 35 क्‍या पूरी 42 सीटें जीतने का दावा कर सकते हैं, लेकिन वे इस बार 10 सीटे भी नहीं जी‍तेंगे।

मालूम हो कि भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में 18 लोकसभा सीटें जीती थीं और वहां अपनी स्थिति में सुधार के लिए पार्टी हर संभव कोशिश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.