Move to Jagran APP

Budget Session 2023: 'इंडिया फर्स्ट सिटीजन फर्स्ट के लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा ये बजट'- पीएम मोदी

Budget Session 2023 PM मोदी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन अपेक्षाओं को पूर्ण करने का भरपूर प्रयास करेंगी। BJP के नेतृत्व में NDA का एक ही लक्ष्य रहा है इंडिया फर्स्ट सिटीजन फर्स्ट।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Tue, 31 Jan 2023 11:04 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 11:04 AM (IST)
Budget Session 2023: 'इंडिया फर्स्ट सिटीजन फर्स्ट के लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा ये बजट'- पीएम मोदी
Budget Session 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फोटो- ध्रुव कुमार जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण के साथ आज संसद के बजट सत्र का आगाज हो गया है। इससे पहले पीएम मोदी ने प्रेस से बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि आज बजट सत्र शुरू हो रहा है। अर्थ जगत में जिनकी मान्यता है उनकी आवाज आशा की किरण ला रही है। आज भारत की वर्तमान राष्ट्रपति संयुक्त सदन को पहली बार संबोधित करने जा रही हैं। उनका संबोधन भारत के संविधान, संसदीय प्रणाली का गौरव है और आज नारी सम्मान का भी अवसर है।

loksabha election banner

भारत पर है पूरी दुनिया की नजर- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति का पहला अभिभाषण हमारे संविधान और विशेषकर महिलाओं के सम्मान के लिए गर्व का विषय है। पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। संसद में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी वित्त मंत्री भी एक महिला हैं। वह कल देश के सामने एक और बजट पेश करेंगी। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं पूरी दुनिया की नजर भारत के बजट पर है।

विपक्षी नेता भी संसद में अपने विचार रखेंगे- पीएम मोदी

संसद में पीएम मोदी ने कहा कि ‘इंडिया फर्स्ट, सिटिजन फर्स्ट’ के विचार को आगे बढ़ाते हुए हम संसद के बजट सत्र को आगे बढ़ाएंगे। मुझे उम्मीद है कि विपक्षी नेता संसद में अपने विचार पेश करेंगे।

'आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा बजट'

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि अस्थिर वैश्विक आर्थिक स्थिति के बीच भारत का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। दुनिया को जो आशा की किरण दिख रही है, वह और तेज होगी और मेरा दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगी।

Budget 2023 Live: थोड़ी देर में राष्ट्रपति का अभिभाषण, पीएम मोदी बोले- भारत के बजट पर दुनिया की नजर

Budget 2023: क्या होता है आर्थिक सर्वेक्षण, बजट से पहले क्यों किया जाता है जारी, जानें इसका इतिहास और महत्व


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.