Move to Jagran APP

NALCO Recruitment 2022: नालको में 375 पदों की भर्ती, आवेदन बुधवार तक, ऐसे करें अप्लाई

NALCO Recruitment 2022 नालको द्वारा 375 ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती की जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया बुधवार 7 दिसंबर 2022 को समाप्त होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nalcoindia.com पर आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 04:43 PM (IST)
NALCO Recruitment 2022: नालको में 375 पदों की भर्ती, आवेदन बुधवार तक, ऐसे करें अप्लाई
नाल्को भर्ती 2022 के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर।

एजुकेशन डेस्क। NALCO Recruitment 2022: केंद्र सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक और नवरत्न कंपनी नेशनल एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (नालको) द्वारा विभिन्न ट्रेड में कुल 375 अप्रेंटिस की भर्ती के आवेदन आमंत्रित किए रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 7 दिसंबर 2022 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, nalcoindia.com पर भर्ती सेक्शन उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को नालको अप्रेंटिस भर्ती 2022 अधिसूचना पढ़ देना चाहिए।

loksabha election banner

नालको अप्रेंटिस भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

नालको अप्रेंटिस भर्ती 2022 आवेदन लिंक

NALCO Recruitment 2022: नालको इन ट्रेड में कर रहा भर्ती

नालको द्वारा ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन ट्रेड में फिटर, टर्नर, वेल्डर, मशीनिस्ट, मेकेनिक मोटर व्हीकल, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक, डीजल मेकेनिक, पीएएसएसए और लैबोरेट्री असिस्टेंट (केमिकल प्लांट) शामिल हैं। विभिन्न ट्रेड के अनुसार रिक्तियों की संख्या के लिए उम्मीदवार नालको द्वारा जारी अधिसूचना देखें।

NALCO Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

नालको में ट्रेड अप्रेंटस के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण की या समकक्ष योग्यता या आइटीआइ प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। हालांकि, लैबोरेट्री असिस्टेंट (केमिकल प्लांट) के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से फिजिक्स/केमिस्ट्री में बीएससी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

NALCO Recruitment 2022: बिना परीक्षा होगा चयन

नालको ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों का चयन क्वालिफाईंग एग्जाम के मार्क्स के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों के विवरण के मुताबिक नालको द्वारा मेरिट लिस्ट तैयारी की जाएगी। इसी मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना लिंक पर जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.