Move to Jagran APP

Relationship Tips: पुरुषों की इन आदतों से नाराज हो जाती हैं महिलाएं, आज ही करें इनमें सुधार

Relationship Tips अगर आप अपने पार्टनर को बातचीत के दौरान रोकते या टोकते हैं तो ये संकेत है कि आपके मन में उनके लिए प्यार नहीं है। इस वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकती है। इस स्थिति में पार्टनर गुस्सा भी कर सकती है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Thu, 02 Mar 2023 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2023 09:51 PM (IST)
Relationship Tips: पुरुषों की इन आदतों से नाराज हो जाती हैं महिलाएं, आज ही करें इनमें सुधार
Relationship Tips: पुरुषों की इन आदतों से नाराज हो जाती हैं महिलाएं, आज ही करें इनमें सुधार

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Relationship Tips: पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खास होता है। इस रिश्ते में प्यार और तकरार दोनों होता है। हालांकि, कभी-कभार सही तालमेल नहीं रहने की वजह से रिश्ते में दरार पैदा होने लगता है। इस दौरान किसी एक पक्ष द्वारा रिश्ता निभाने की कोशिश की जाती है, तो दूसरे पक्ष द्वारा रिश्ते से बाहर निकलने की कोशिश की जाती है। इसके चलते रिश्ते में दूरियां बढ़ती जाती है। खासकर, पुरुषों द्वारा अपने पार्टनर को इग्नोर करने पर महिलाएं नाराज हो जाती है। इसके अलावा, पुरुषों की कई अन्य आदतों की वजह से भी महिलाएं अपने पार्टनर से नाराज हो जाती हैं। आइए, इसके बारे में सबकुछ जानते हैं-

loksabha election banner

-अगर आप अपने पार्टनर को बातचीत के दौरान रोकते या टोकते हैं, तो ये संकेत है कि आपके मन में उनके लिए प्यार नहीं है। इस वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकती है। इस स्थिति में पार्टनर गुस्सा भी कर सकती है।

-अगर आप अपने पार्टनर की बातों को ध्यान से नहीं सुनते हैं या अपने पार्टनर की बात पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आपका पार्टनर आपसे नाराज या गुस्सा हो सकती है।

-अगर आप अपने पार्टनर के लिए या पार्टनर पर नॉन वेज या वल्गर जोक्स यूज करते हैं, तो इससे आपका पार्टनर नाराज हो सकती है। अत: अपने पार्टनर के लिए इस तरह की भावनाएं न रखें।

-अगर किसी काम के लिए आपका पार्टनर कोई आईडिया देती है और आप उस आईडिया को इग्नोर करते हैं, तो इस बात से आपका पार्टनर नाराज हो सकती है। आप उस आईडिया में संशोधन कर इम्प्लीमेंट कर सकते हैं।

-अगर आप अपने पार्टनर के काम की तारीफ नहीं करते हैं। उसका हौसला अफजाई नहीं करते हैं, न ही उसके काम की सराहना करते हैं, तो आपका पार्टनर आपसे बिल्कुल नाराज हो जाएगी।

-कई पुरुष ऐसा सोचते हैं कि वे अपने पार्टनर को धोखा देकर किसी न किसी तरह से बच जाऐंगे। ऐसा बिल्कुल न करें। आपकी चोरी एक न एक दिन जरूर पकड़ी जाएगी। जब आपके  पार्टनर को आपके चोरी छिपी कहानियों का पता चलेगा, तो वह जरूर आपसे नाराज होगी।

-किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास और भावनाओं से जुड़ी होती है। अगर आप अपने पार्टनर से इमोशनली अटैच नहीं होते हैं, तो आपका पार्टनर जरूर गुस्सा होगी।

-अगर आप अपने पार्टनर को बैक अप नहीं देते हैं या पार्टनर को सपोर्ट नहीं करते हैं, तो यह आपके रिलेशन के लिए ठीक नहीं है। समय के साथ दूरियां बढ़ेंगी। इससे आपके पार्टनर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

-किसी भी रिश्ते में निकटता और मधुरता रखने के लिए कम्युनिकेशन जरूरी है। अगर आप पार्टनर से बातचीत नहीं करते हैं। लंबे समय तक पार्टनर को इग्नोर करते हैं, तो आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.