Move to Jagran APP

PM Narendra Modi Birthday 2022: प्रधानमन्त्री मोदी के वार्डरोब में रह चुकी हैं कई कीमती चीजें, आप भी जानकर रह जाएंगे दंग

PM Narendra Modi Birthday पीएम नरेंद्र मोदी को स्टाइलिश प्रधानमंत्री के नाम से भी जाना है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके वार्डरोब में कुछ ऐसी चीजें शामिल हैं जो उन्हें अलग बनाती है। इसके साथ प्रधान मंत्री जैसा देश वैसा वेश इस मंत्र को खूब अपनाते हैं।

By Shantanoo MishraEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 08:10 AM (IST)
PM Narendra Modi Birthday 2022: प्रधानमन्त्री मोदी के वार्डरोब में रह चुकी हैं कई कीमती चीजें, आप भी जानकर रह जाएंगे दंग
PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री के स्टाइल युवा भी पसंद करते हैं।

नई दिल्ली, PM Narendra Modi Birthday 2022: अधिकांश समय हम सभी ने प्रधानमन्त्री मोदी को उनके सिग्नेचर स्टाइल यानि कुर्ता-पैजामा और जैकेट में देखा है। लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि उनके वार्डरोब में कुछ ऐसी चीजें भी शामिल रह चुकि हैं जिनकी कीमत हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में भी है। आइए जानते हैं प्रधानमन्त्री मोदी वार्डरोब (PM Modi Wardrobe cost) में शामिल वो चीजें जो उन्हें बनाती है उन्हें स्टाइलिश प्रधानमंत्री।

loksabha election banner

पीएम मोदी का 4.31 करोड़ का सूट (PM Modi 4.31 Crore Suit)

PM Modi Suit

प्रधानमन्त्री मोदी देश या विदेश दौरे पर अपने पहनावे का खास ध्यान रखते हैं। वह अपने ड्रेस कोड के लिए काफी स्ट्रिक्ट रहते हैं। भारत में उन्हें अधिकांश समय जैकेट और कुर्ते में देखा जा सकता है। जो लोगों को काफी पसंद भी आता है। लेकिन कुछ समय पहले उनके एक सूट ने काफी चर्चा बटोरी थी। यह वही सूट है जिस पर उनका नाम लिखा हुआ है। एक बार पहनने के बाद पीएम मोदी के उस सूट का ऑक्शन हुआ था जिसे 4.31 करोड़ में बेचा गया था।

किसी भी परम्परागत पोशाक में रम जाते हैं (PM Narendra Modi Wardrobe)

Modi Suit

कई बार किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में यह देखा गया है कि पीएम मोदी 'जैसा देश वैसा वेश' इस मूलमंत्र को लेकर चलते हैं। लेकिन इन सबसे अधिक प्रधानमन्त्री खादी से बने कपड़ों का प्रचार हर स्तर पर करते हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर में धोती-कुर्ता हो या किसी जनसभा को सम्बोधन हो प्रधानमंत्री मोदी अपने सिग्नेचर स्टाइल में दिख जाते हैं। ऐसा भी देखा गया है कि प्रधानमंत्री के इस एथनिक स्टाइल को कई युवा भी पसंद कर रहे हैं।

पीएम के चश्में और पेन भी हैं कीमती (PM Narendra Modi Sunglasses)

Modi Sunglasses

पीएम मोदी को पेन इकट्ठे करने का शौक है और उन्हें फाउंटेन पेन ही ज्यादा पसंद आता है. प्रधानमन्त्री मोदी जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं मोंट ब्लैंक कंपनी का होता है जिसकी कीमत 1.30 लाख रूपए है। इसके साथ प्रधानमंत्री को चश्में का भी शौक है और वह बुल्गारी या मेबैक ब्रांड का चश्मा पहनते हैं। उनके मेबैक ब्रांड के सनग्लासेस की 1.4 लाख रुपए बताई जाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.