Move to Jagran APP

Jharkhand Engineering Colleges Admission: इन 13 कालेजों में नामांकन शुरू, 03 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग, See Details

Jharkhand Engineering Colleges Admission 2022 झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (JCECEB) की तरफ से राज्य के 13 इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मेधा सूची में शामिल विद्यार्थी आनलाइन काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग 03 अक्तूबर तक कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Sanjay KumarPublished: Mon, 26 Sep 2022 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 01:55 PM (IST)
Jharkhand Engineering Colleges Admission: इन 13 कालेजों में नामांकन शुरू, 03 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग, See Details
Jharkhand Engineering Colleges Admission 2022: 13 कालेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू।

रांची, जासं। Jharkhand Engineering Colleges Admission 2022 जेइइ एडवांस 2022 की परीक्षा में सफल छात्र छात्राओं के लिए खुशखबरी है। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीइसीइबी) की तरफ से राज्य के इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जेइइ एडवांस 2022 में सफल हुए अभ्यर्थी राज्य के 13 इंजीनियरिंग कालेज के 3758 बी-इ और बी-टेक सीट के लिए आवेदन जेसीइसीइबी की वेबसाइट पर पूर्व में ही कर चुके हैं।

loksabha election banner

रजिस्ट्रेशन के लिए जनरल, इडब्ल्यूएस, बीसी-1 व बीसी-2 को 500 रुपये और एससी-एसटी व महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये और दिव्यांग अभ्यर्थी निश्शुल्क आवेदन किया है। इसमें शामिल अभ्यर्थियों को पहले चरण की काउंसिलिंग में शामिल किया जाएगा।

विद्यार्थियों को च्वाइस फिलिंग में मदद मिले इसके लिए पर्षद ने आधिकारिक वेबसाइट पर राज्य के सभी इंजीनियरिंग कालेज में उपलब्ध संकाय व सीट की विस्तृत जानकारी साझा की है। राज्य स्तरीय इंजीनियरिंग सीटों के लिए पहले चरण की काउंसिलिंग शुरू हो चुकी है। मेधा सूची में शामिल विद्यार्थी आनलाइन काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फिलिंग 03 अक्तूबर तक कर सकेंगे।

दिव्यांग अभ्यर्थियों की श्रेणी के आधार पर काउंसिलिंग

जनरल, इडब्ल्यूएस, बीसी-1 व बीसी-2 को 400 रुपये, एससी-एसटी व महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये और दिव्यांग अभ्यर्थी से उनकी श्रेणी के आधार पर काउंसिलिंग शुल्क की राशि ली जाएगी। अभ्यर्थियों को चार और पांच अक्तूबर तक का समय दिया जाएगा। जेसीइसीइबी अभ्यर्थियों का प्रोविजनल सीट एलाटमेंट लेटर 10 अक्तूबर को जारी करेगी। एलाटमेंट लेटर डाउनलोड करने के क्रम में आंशिक नामांकन शुल्क 1000 रुपये चुकाना होगा। इसके बाद 15 अक्तूबर तक संबंधित विद्यार्थी इंजीनियरिंग कालेज में दस्तावेज जांच करा कर नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। बता दें कि राज्य के 13 इंजीनियरिंग कालेज के विभिन्न संकाय में 3758 सीटों में नामांकन लिया जाएगा।

ये हैं कालेज के नाम कुल सीट

  • बीआइटी सिंदरी, धनबाद - 680
  • गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कालेज, पलामू - 300
  • यूनिवर्सिटी कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी - 210
  • रामगोविंद इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी, कोडरमा - 336
  • गुरुगोविंद सिंह एजुकेशनल सोसाइटी टेक्निकल कैंपस - 240
  • आरटीसी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी, रांची - 210
  • बीए कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी - 157
  • केके कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट 420
  • आरवीएस कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी - 350
  • सीआइटी, टाटीसिलवे, रांची - 390
  • डीएवी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी - 180
  • मेरीलैंड इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड मैनेजमेंट - 225
  • अवध इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटेरिंग टेक्नोलाजी - 60

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.